पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:एक के खाते से 77 हजार तो दूसरे के खाते से निकाले 40 हजार

जीद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर शुरू की जांच

पिल्लूूखेड़ा क्षेत्र के गांव मालसरी खेड़ा के एक युवक के खाते से अज्ञात ने धोखाधड़ी कर 77 हजार रुपए निकाल लिए। राशि निकाले जाने का युवक को उस समय पता चला, जब उसके मोबाइल फोन पर मैसेज आया। उसने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

मालसरी खेड़ा गांव के सत्यवान ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका खाता एक्सिस बैंक में है। 24 जून को उसके मोबाइल फोन पर मैसेज आया कि उसके खाते से 37 हजार रुपए निकाले गए हैं, जबकि एटीएम कार्ड और पास बुक उसके पास थी। अगले दिन 25 जून को दोबारा फिर 40 हजार रुपए निकाले जाने का मैसेज आया।  जांच अधिकारी एएसआई राममेहर ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इधर, अर्बन एस्टेट निवासी श्यामलाल ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह शिक्षा विभाग में कर्मचारी है। उसके बैंक खाते में 2 लाख रुपए से ज्यादा राशि जमा करवाई हुई थी। 28 जून को उसके मोबाइल फोन पर मैसेज आया कि उसके खाते से एटीएम कार्ड के माध्यम से 4 बार में 16 हजार रुपए निकाले गए हैं, जबकि उसका एटीएम कार्ड उसके पास था। उसके बाद अगले दिन 29 जून को भी उसके मोबाइल फोन पर मैसेज आया और उसमें 24 रुपए निकालने की जानकारी दी गई थी।

उसके बाद वह संबंधित बैंक एसबीआई में पहुंचा और मामले की जानकारी बैंक मैनेजर को दी। जिस पर बैंक मैनेजर ने मामले की सूचना पुलिस को देने को कहा। जांच अधिकारी एएसआई विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति  के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत केस कर लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें