पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:लोन दिलाने के नाम पर 12 लोगों से 9 लाख रुपए ठगे, महिला सहित 2 पर मामला दर्ज

जींदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रुपए वापस मांगने पर पीड़ितों को झूठे मामले में फंसाने की भी दी थी धमकी

शहर के पटियाला चौक से फर्जी लोन देने का गलत और ठगी करने वाला धंधा काफी दिनों से चल रहा था। इसमें जींद के अब तक 12 लोग इनका शिकार बन चुके हैं और करीब 9 लाख रुपए गंवा चुके हैं। मार्कशीट पर लोन दिलाने का झांसा देकर 12 लोगों से 9 लाख रुपए हड़पने व कार्यालय में लगाए गए कर्मचारियों का वेतन हड़पने पर गांव रेहड़ा निवासी अमित व उसकी सहयोगी रिया राठी के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपी लोन दिलाने से पहले फाइल चार्ज के नाम पर रुपए लिए थे।

गांव नगूरां निवासी अमित कुमार ने पुलिस में शिकायत दी है कि कैथल जिले के गांव रेहड़ा निवासी अमित जागलान ने पिछले दिनों पटियाला चौक के पास सक्सेसफुल एसोसिएट नामक कार्यालय खोला था। अाराेप लगाया कि कार्यालय में रिया राठी सहित छह कर्मचारियों को तैनात किया गया था। जहां पर रिया राठी आरोपित अमित जागलान के साथ मिलकर लोगों को लोन दिलाने का झांसा देते थे।

इस दौरान आरोपियों ने मार्कशीट, दुकान व डेयरी, रेहड़ी लोन दिलाने के लिए लोगों को बताया। इस दौरान काफी लोगों ने आरोपियों के पास लोन दिलाने के लिए मांगे गए कागजात जमा करवा दिए। इसके बाद आरोपियों ने फाइल चार्ज के नाम पर पांच हजार और बाद में दूसरे चार्जों के नाम पर राशि लेते रहे।

इस दौरान आरोपियों के झांसे में उसकी बहन रेणू व 12 अन्य लोग आ गए, जहां पर आरोपियों ने मार्कशीट पर ग्रुप लोन दिलाने के लिए करीब नौ लाख रुपए ले लिए। शुरुआत में आरोपी बैंक से लोन पास करने का झांसा देते रहे, लेकिन काफी दिनों के बाद जब बैंक से पता किया तो सामने आया कि आरोपियों ने किसी भी बैंक में लोन के लिए आवेदन ही नहीं किया हुआ है।

आरोपियों ने उनके अलावा कई लोगों से इसी तरह से रुपए लिए हैं। जब आरोपियों से रुपए मांगे तो उन्होंने देने से मना कर दिया और झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने लगे। बाद में पता चला कि आरोपियों ने उनके कार्यालय में तैनात छह कर्मचारियों का भी वेतन नहीं दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें