पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण में बड़ी राहत:99 फीसदी हुआ रिकवरी रेट, आइसोलेशन वार्ड में मात्र 2 मरीज

जींद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक्टिव केसों की संख्या 50 से कम, मई व जून में थे दो-चार मरीज, नवंबर में थे 500 से ज्यादा
  • मई से अब तक रिकवरी रेट 31 प्रतिशत बढ़ा, पॉजिटिविटी रेट एक फीसदी हुआ

जिले में कोरोना से राहत की खबर आई है। इस समय केस मिलने की दर कम हो रही है, इसके साथ ही रिकवरी रेट काफी बढ़ गया है। एक तरफ पॉजिटिवटी रेट एक प्रतिशत हो गया है तो रिकवरी रेट 99 फीसदी पहुंच गया है। हाल यह है कि 7 माह बाद शनिवार को सिविल अस्पताल आइसोलनेशन वार्ड में दाखिल मरीजों की संख्या केवल दो रह गई है। दिसंबर के प्रथम पखवाड़े में यहां मरीजों की संख्या 55 तक पहुंच गई थी।

इसमें अधिकतर मरीज गंभीर हालत में थे। इससे पहले मई-जून में सिविल अस्पताल कोरोना आइसोलेशन वार्ड में दो-चार मरीज दाखिल रहते थे। कोरोना रिकवरी रेट में 4 माह में 30 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। डिप्टी सिविल सर्जन, डॉ. पालेराम कटारिया का कहना है कि रिकवरी रेट बढ़ने से जिले में एक्टिव मरीजों की 48 ही बची है। लेकिन लोगों को इसके चलते लापरवाही नहीं करनी है।

इस समय अभी तक 70 पॉजिटिव केस आए हैं। जबकि एक बुजुर्ग महंत की मौत हुई है। जबकि दिसबंर में रोजाना 40 मरीज की दर से 1200 और नवंबर में 50 मरीज रोज मिलने की दर से 1500 से ज्यादा के आए थे।

दिसंबर दाखिल मरीजों की संख्या 55 तक पहुंच गई थी। लेकिन अब आइसोलेशन वार्ड में 2 ही मरीज दाखिल है। -डॉ. गोपाल गोयल, एसएमओ सिविल अस्पताल जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser