कार्रवाई:बिना अनुमति बिशनपुरा के पास 1 एकड़ में विकसित की जा रही काॅलोनी गिराई

जींदएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. रोहतक रोड पर अवैध निर्माण गिराती जेसीबी। - Dainik Bhaskar
जींद. रोहतक रोड पर अवैध निर्माण गिराती जेसीबी।
  • जिला नगर योजनाकार की टीम ने अन्य अवैध निर्माण भी गिराए

जिला नगर योजनाकार की टीम ने मंगलवार को रोहतक रोड पर गांव बिशनपुरा के पास बनाए गए अवैध निर्माणों को गिराने का काम किया। यहां बिना अनुमति के ही एक एकड़ भूमि पर काॅलोनी को विकसित किया जा रहा था। यहां बनाई गई नींवों को भी जेसीबी मशीन से गिराया गया। कार्रवाई को लेकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात किया गया था।

जिला नगर योजनाकार विभाग को सूचना मिली थी कि रोहतक रोड पर गांव बिशनपुरा के पास अवैध निर्माण किए गए हैं और साथ ही कृषि योग्य जमीन पर एक एकड़ में नींव डाली गई हैं। अवैध निर्माणों में वाहन बॉडी मेकर भी शामिल हैं।

अवैध निर्माणों को लेकर जिला नगर योजनाकार ने निर्माण करने वाले लोगों को नोटिस भी जारी किए और अवैध रूप से किए गए निर्माणों को हटाने के बारे में कहा था। लेकिन अवैध निर्माण करने वाले लोगों ने अपने निर्माणों को नहीं हटाया। मंगलवार को जिला नगर योजनाकार टीम पुलिस बल के साथ जेसीबी लेकर मौके पर पहुंची और सड़क के साथ कृषि योग्य जमीन पर बनाए गए सर्विस स्टेशन, वाहन बॉडी मेकिंग व कुछ प्लाॅटों की भरी गई नींव को गिराने दिया।

जिला नगर योजनाकार सुनैना ने बताया कि अवैध रूप से एक एकड़ में काॅलोनी विकसित की जा रही थी, जबकि बॉडी मेकर सहित कई अन्य निर्माणों को गिराया गया है। उन्होंने कहा कि डीटीपी कंट्रोल एरिया में किसी भी सूरत में अवैध निर्माणों को पनपने नहीं दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...