पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरने का समापन:7वें वेतन आयोग के अनुसार वेतन नहीं मिला तो आंदोलन करेंगे असिस्टेंट प्रोफेसर

जींदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद। मीटिंग में उपस्थित असिस्टेंड प्रोफेसर। - Dainik Bhaskar
जींद। मीटिंग में उपस्थित असिस्टेंड प्रोफेसर।

भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय के रीजनल सेंटर खरल के अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसर संघ की मीटिंग प्रोफेसर हमित व सुलेखा की अध्यक्षता में हुई। इसका मुख्य एजेंडा 3 फरवरी 2021 के लिखित समझाैते में हो रही देरी के कारण का पताकर आगे की रणनीति बनाना रहा।

सुलेखा ने बताया कि यह समझौता 19 सितंबर 2019 के आफिस ऑर्डर जिसमें अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसर का न्यूनतम वेतनमान 7वें वेतन आयोग के अनुसार 57700 रुपए निर्धारित को लागू करवाने के लिए हुआ था। अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसरों का 14 जनवरी 2021 से लेकर 3 फरवरी 2021 तक लगातार 21 दिन रात का अनिश्चितकालीन धरना चला था।

इस अनिश्चितकालीन धरने का समापन लिखित समझौते के तहत हुआ था। उन्होंने कहा कि यह समझौता सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की मध्यस्थता से हुआ था। इस समझौते के अनुसार अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसर का वेतन हर महीने की 7 तारीख को देना निर्धारित हुआ था। इस फरवरी का बढ़ा हुआ वेतन 57700 मार्च माह की 7 तारीख तक देना तय हुआ था, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अब तक इस समझौते पर कोई खास संज्ञान नहीं लिया गया।

मीटिंग में अस्थाई असिस्टेंट प्रोफेसरों ने सर्व सम्मति से फैसला लिया कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा यदि समझौते के तहत वेतन अप्रैल के पहले सप्ताह तक नहीं दिया गया तो अगले सप्ताह में योजना बनाकर बड़े आंदोलन के रूप में पुन: विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें