मौसम अपडेट:जिले में रिकॉर्ड बरसात के बाद अब मौसम रहेगा शुष्क, कड़ाके की ठंड के साथ गहरा सकती है धुंध

जींद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिनभर बादलवाई का रहा मौसम, पछुआ हवा ने सर्दी का कराया अहसास

पिछले दिनों से सूबे में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिससे सुबह शाम जनजीवन अस्त व्यस्त रहता है। शुक्रवार को भी ठंड का प्रकोप जारी रहा और पश्चिमी हवा चलने से कंपकंपी का अहसास लोगों को हुआ। दिन में बादलवाई के साथ हल्की धूप नजर आई। सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिससे दृश्यता काफी कम रही और वाहन चालकों को दिक्कत हुई। दृश्यता कम होने के कारण वाहनों की लाइट जलानी पड़ी। दिन का अधिकतम तापमान 16 और न्यूनतम तापमान सात डिग्री रहा। आगामी दिनों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी और न्यूनतम के लुढ़कने के आसार हैं।

कृषि विज्ञान केंद्र पांडू पिंडारा से मौसम विशेषज्ञ डा. राजेश कुमार के मुताबिक 18 जनवरी तक मौसम परिवर्तनशील और शुष्क रहेगा। इस दौरान कड़ाके की ठंड के साथ धुंध भी गहरा सकती है। अधिकतम तापमान 14 से 15 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7 से 9 डिग्री रहने की संभावना है। हवा की गति 4.4 से 5.7 रह सकती है। इन दिनों में ठंड बढ़ेगी। बारिश के बाद से ही ठंड रही है।

मौसम विशेषज्ञ डाॅ. राजेश कुमार ने बताया कि 18 जनवरी तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। जिले में एक से 13 जनवरी के दौरान सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है। इस दौरान सामान्य बारिश 8 से 10 एमएम रहती है, जबकि जिले में इस बार 47.5 एमएम बारिश हुई है। वहीं प्रदेश में औसतन सामान्य बारिश 4.8 एमएम की तुलना में 52.8 एमएम बारिश हुई है। अगर कहीं गेहूं या सरसों की फसल में अब भी बारिश का पानी भरा है, तो उसकी निकासी करें। गेहूं की फसल में जरूरत अनुसार यूरिया डाल सकते हैं।

खबरें और भी हैं...