पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूरिया खाद की कालाबाजारी:कृषि विभाग ने पंजाब जा रहे यूरिया के 840 बैग पकड़े

जींद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

जींद समेत प्रदेश के दूसरे जिलों से यूरिया पंजाब में जा रहा है। इसका कारण पंजाब में इन दिनों चल रही यूरिया की किल्लत है। इसको रोकने के लिए कृषि विभाग अधिकारियों ने अब पंजाब जाने वाले रास्तों पर नाके लगाकर निगरानी करनी शुरू कर दी है। शुक्रवार देर शाम को कृषि विभाग के अधिकारियों ने झांझ कलां गांव के पास पंजाब के 4 किसानों को यूरिया से भरे ट्रैक्टर-ट्राॅलियों के साथ पकड़ा है।

ट्राॅलियों में यूरिया के कुल 840 बैग बरामद हुए। जिनकी कीमत 2 लाख 26 हजार से ज्यादा बनती है। चारों किसानों को बाद में सदर थाना पुलिस के हवाले किया गया। पुलिस ने कृषि विभाग के एसडीओ की शिकायत पर किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया है। यूरिया खाद किसान कहां से खरीद कर लाए पुलिस इसकी पूछताछ में लगी हुई है।

कृषि विभाग के अधिकारियों को शुक्रवार शाम को सूचना मिली थी कि जींद से काफी मात्रा में यूरिया खाद अवैध रूप से पंजाब ले जाया जा रहा है। इसके बाद कृषि अधिकारियों ने 4 ट्रैक्टर-ट्राॅलियों को पकड़ लिया। बता दें कि मालगाड़ियाें के बंद होने से पंजाब में यूरिया की किल्लत चल रही है। प्रदेशभर में छापेमारी चल रही है।

यूरिया ले जा रहे चालक को डीलर का नाम ही नहीं पता

  • पहले ट्रैक्टर चालक लुधियाना के तूशा निवासी जितेंद्र सिंह ने बताया कि वो खाद जींद की पुरानी अनाज मंडी के डीलर से लाया है। जिसका नाम उसे पता नहीं है। ड्राइवर के पास कोई बिल और पर्ची नहीं थी। जिसमें यूरिया के 280 बैग लदे थे।
  • दूसरे ट्रैक्टर चालक जरनैल सिंह ने बताया कि वो खाद सोनीपत के किसी डीलर से लाया है। उसके पास कोई बिल या पर्ची नहीं मिली। ट्रॉली में यूरिया खाद में 170 बैग मिले थे।
  • तीसरे चालक परमवीर सिंह ने बताया कि वो खाद सोनीपत के डीलर से लाया है, उनके पास भी खाद का कोई बिल नहीं था। ट्राॅली में यूरिया खाद के 200 बैग मिले।
  • चौथे ट्रैक्टर चालक कुलदीप ने बताया कि वो रोहतक के डीलर से खाद लाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें