पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:मार्च में बहाल हो सकती हैं दिल्ली-बठिंडा लाइन की सभी ट्रेनें

जींद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद रेलवे जंक्शन। - Dainik Bhaskar
जींद रेलवे जंक्शन।
  • शेड्यूल बनाने में जुटा रेलवे, सोनीपत व पानीपत रूट भी होंगे बहाल, अभी पांच ट्रेनों की मंजूरी

कोरोना काल में बंद हुई ट्रेनें अब 10 माह बाद मार्च में फिर से बहाल होने की उम्मीद जगी है। दिल्ली-बठिंडा लाइन पर ट्रेनें चलाने को लेकर रेलवे शेड्यूल बनाने में जुटा हुआ है। रेलवे इतिहास में सबसे लंबे समय से बंद रहा है। इससे दैनिक यात्रियों से लेकर आमजन काे काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। अब मार्च में राहत मिलने की उम्मीद है। रेलवे ने अभी पांच ट्रेनों के ही चलने की अनुमति दी है।

इसमें रिजर्वेशन से यात्री आ-जा सकते हैं। अभी बगैर रिजर्वेशन के यात्रा संभव नहीं है। मार्च के प्रथम सप्ताह तक रेलवे द्वारा नया शेड्यूल तैयार होने की संभावना है। उत्तर रेलवे दिल्ली के पीआरओ विनोद कुमार के अनुसार अभी रेलवे शेड्यूल तैयार करने में लगा है। दिल्ली सरकार व हरियाणा सरकार की मंजूरी मिलने का इंतजार है। जैसे ही दोनों सरकार के बीच रेल चलाने पर सहमति बनती है तो तुरंत ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसके लिए शेड्यूल तैयार किया जा रहा है।

जींद रेलवे जंक्शन पर होता है इतनी ट्रेनों का आवगमन

जींद जंक्शन पर 30 से अधिक पैसेंजर और करीब 35 एक्सप्रेस रेलगाड़ियाें का आवागमन होता है। करीब 20 मालगाड़ियां चलती हैं। ट्रेनों में करीब 10 हजार सवारी राेजाना सफर करते थे। अब फिर ट्रेनें चलने की उम्मीद जगी है जो दैनिक यात्रियों के राहत भरी खबर है।

सोनीपत व पानीपत रूट पर ज्यादा यात्री

मार्च में रेलवे द्वारा बनाए जा रहे शेड्यूल के अनुसार सोनीपत व पानीपत के रूट भी बहाल होंगे। इसमें दोनों रूट पर अप डाउन की 12 पैसेंजर ट्रेनें चलती हैं। इस रूट पर सबसे ज्यादा दैनिक यात्री सफर करते हैं।

अभी ये चल रहीं ट्रेनें

  • बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला
  • जम्मू कटरा एक्सप्रेस। (सप्ताह में तीन दिन)
  • जयपुर-चंडीगढ़ {इंटर सिटी एक्सप्रेस {पंजाब मेल

रेलवे की तरफ से तैयारी पूरी

दिल्ली-बठिंडा लाइन पर मार्च में सभी ट्रेनें बहाल होने की उम्मीद है। रेलवे की तरफ से पूरी तैयारी है। फिलहाल अभी तक शेड्यूल जारी नहीं हो सकता है। जयप्रकाश, स्टेशन अधीक्षक रेलवे जंक्शन जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें