पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्माण कार्य:भिवानी रोड 5.5 मीटर चौड़ा और जेडी-7 दिल्ली-बठिंडा लाइन पर 350 मीटर लंबा बनाने की योजना

जींद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के भिवानी रोड पर पर जेडी-7 पर स्थित दिल्ली-बठिंडा रेलवे लाइन पर भी आरयूबी (रेलवे अंडर ब्रिज) का निर्माण किया जाएगा। रेलवे और पीडब्ल्यूडी की संयुक्त टीम के निरीक्षण में दोनों की जगह की फिजिबिलिटी पास हो गई है। इसके चलते आरयूबी का निर्माण कार्य को लेकर आ रही अड़चनें दूर हो गई हैं। दोनों आरयूबी के निर्माण को लेकर फाइल मुख्यमंत्री के पास मंजूरी के लिए भेज दी गई हैं।

मंजूरी मिलने के बाद इनका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। भिवानी रोड पर रेलवे फाटक पर बनने वाले आरयूबी की चौड़ाई 5.5 मीटर यानी लगभग 18 फीट होगी। पीडब्ल्यूडी ने इसके निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपए का प्रपोजल तैयार कर सरकार को भेजा है। बाकी रेलवे खर्च करेगा। इसके अलावा जेडी-7 पर दिल्ली-बठिंडा रेलवे लाइन पर भी आरयूबी का निर्माण किया जाएगा।

इसकी लंबाई 350 मीटर होगी, जबकि चौड़ाई 7.5 मीटर की होगी। इस पर 20 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी। सरकार द्वारा मंजूरी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। जेडी-7 मिनी बाईपास शहर के छह रोड को आपस में जोड़ता है, जिससे ट्रैफिक काफी डायवर्ट हो सकेगा। इसी प्रकार भिवानी रोड पर फाटक की वजह से लगने वाला जाम भी नहीं लग सकेगा।

जानिए : शहर को यह होगा फायदा

  • मिनी बाईपास के विस्तार से शहर के 6 मार्ग बड़ा बाईपास, सफीदों, गोहाना, रोहतक, भिवानी व हांसी रोड बाईपास आपस में जुड़ जाएंगे।
  • इससे शहर के अंदर देवीलाल चौक, रानीतालाब व आसपास के एरिया में लगने वाले जाम की समस्या से काफी हद तक छुटकारा मिल जाएगा।
  • शहरवासियों को शहर के अंदर एक मार्ग से दूसरे मार्ग पर जाने में आसानी होगी और काफी कम समय लगेगा।

18 दिसंबर को हुआ था संयुक्त निरीक्षण

रेलवे व पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने 18 दिसंबर को इन दोनों जगहों का संयुक्त निरीक्षण किया था, जिसमें भिवानी रोड पर 5.5 मीटर और जेडी-7 पर 7.5 मीटर चौड़ाई के आरयूबी की रिपोर्ट फिजिबल आई थी।

सरकार के पास भेजा जाएगा प्रस्ताव

भिवानी रोड व जेडी-7 दिल्ली-बठिंडा लाइन पर आरयूबी बनेगा। रेलवे व पीडब्ल्यूडी की टीम के निरीक्षण में फिजिबिलिटी रिपोर्ट सही आई है। मंजूरी को सरकार के पास भेजा गया है। डॉ. कृष्ण मिड्ढा, विधायक, जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser