पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बद्दाेवाल टोल पर 5 किसान अनशन पर:नरवाना क्षेत्र में आज किसान आंंदोलन के समर्थन में निकलेगी बाइक रैली

जींद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. बद्दोवाल टोल प्लाजा पर अनशन पर बैठे किसान। - Dainik Bhaskar
जींद. बद्दोवाल टोल प्लाजा पर अनशन पर बैठे किसान।

तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में बद्दाेवाल टोल प्लाजा पर धरने पर महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर 5 किसानों द्वारा नए कृषि कानूनों के विरोध में एक दिवसीय अनशन किया। इसमें शमशेर धमतान, सुरजा सिंह फरैण कलां, रणधीर समालपुर, रिशाल सिंह धनौरी व चांद बहादुर दनौदा शामिल रहे।

अनशन पर बैठे किसानों ने कहा कि केंद्र की सरकार किसानों के शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे आंदोलन को तोड़ने व उसे उग्र रूप देने के प्रयास कर रही है लेकिन देश का अन्नदाता शांतिपूर्ण आंदोलन का ऐलान कर चुका है और जब तक तीनों कृषि कानून रद्द नहीं हो जाते इसी प्रकार शांति से आंदोलन व धरने चलते रहेंगे।

किसानों ने कहा कि केंद्र की सरकार ने 26 जनवरी की किसान ट्रैक्टर परेड व गाजीपुर बाॅर्डर पर जिस प्रकार की करतूत देश की जनता को दिखाई है। उससे केंद्र की भाजपा सरकार के इरादों को पूरा देश जान चुका है। आज देश की जनता लगातार किसान आंदोलन काे मजबूत करने में लगी हुई है। इससे केंद्र की भाजपा सरकार के हाथ पांव फुले हुए हैं।

आज निकाली जाएगी बाइक रैली

बद्दोवाल टोल प्लाजा पर चल रहे धरने के आयोजक सुनील बद्दोवाल ने बताया कि 31 जनवरी को नरवाना क्षेत्र के सभी गांवों में लोगों द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन में बाइक रैली निकाली जाएगी। इसके लिए कमेटी द्वारा गांव के मौजिज लोगों की जिम्मेदारियां लगा दी गई हैं।

शुगर मिल के सामने जारी रहा भंडारा

शुगर मिल में सामने यूनियनों द्वारा किसानों के समर्थन में चल रहा भंडारा 50वें दिन भी जारी रहा। इसमें आसपास के गांव के लोगों का सहयोग मिल रहा है। सीटू के जिला सचिव कपूर सिंह ने बताया कि शनिवार को भी सैकड़ों की संख्या में किसानों ने दिल्ली के लिए कूच किया है। यहां महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनको याद किया गया।

अलेवा से 24 ट्रैक्टर गाजीपुर बॉर्डर गए

अलेवा/उचाना | गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस द्वारा कार्रवाई से नाराज किसान शनिवार रात गांवों से ट्रैक्टर ट्राॅली के साथ आंदोलन के लिए कूच किए। इसमें 24 ट्रैक्टर टिकरी व गाजीपुर बाॅर्डर के लिए कूच किया। उधर, उचाना से दिल्ली टिकरी बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों के लिए पीने के पानी का टैंकर, खाद्य सामग्री के अलावा दूध, सब्जी लेकर ट्रैक्टरों का काफिला रवाना हुआ।

सभी खाप एकजुट, फैसले का करेंगी पालन: खेड़ा खाप के प्रधान सतबीर बरसोला ने कहा कि शनिवार को 19 खापों के प्रतिनिधियों ने महापंचायत में हिस्सा लिया। इस दौरान जो फैसले लिए गए हैं उसका सभी ने समर्थन किया और सभी पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि बीते 4 दिनों में जिले से अनेक किसान दिल्ली जा चुके हैं और भविष्य में ज्यादा से ज्यादा किसान दिल्ली पहुंचेंगे। सिंघु बॉर्डर पर जो पथरवा हुआ है वो करने वाले भाजपा के लोग थे। भाजपा के लोगों का साथ पुलिस भी दे रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें