व्यापारी से लूट के चलते लोगों में रोष:व्यापारी से लूट का मामला: शहर में कल काले बैनर लगाकर व्यापारी जताएंगे रोष

जींद25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष गुलशन डंग ने कहा कि प्रदेश में व्यापारी भय में है। इस भय को दूर करने का काम सरकार को करना चाहिए, लेकिन अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। इसके चलते वह आए दिन घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। डंग शनिवार को निजी होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों व्यापारी नितिन से भी दस लाख रुपए लूट लिए। अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। अब तक केवल एक आरोपी को पकड़ा गया है, जबकि बाकी गिरफ्त से बाहर हैं। संघ पीड़ित व्यापारी के साथ है और इस मामले में पुलिस व सरकार से मांग करता है कि जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।

उन्होंने कहा कि इस मामले में सोमवार को सभी व्यापारी अपने-अपने बाजार में काले बैनर लगाकर रोष जताएंगे। उसके बाद सभी व्यापारी एकत्र होकर डीसी को ज्ञापन देंगे, जिसमें आरोपियों को गिरफ्तार करने, लूटी गई राशि बरामद कराने और व्यापारी परिवार को सुरक्षा देने की मांग की जाए।

उन्होंने कहा कि जिले के सभी 28 व्यापारी संगठन पीड़ित व्यापारी के साथ हैं। यदि जल्द आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो डीजीपी से मिलेंगे। यदि फिर भी आरोपी गिरफ्तार नहीं किए गए तो व्यापारी कड़ा कदम उठाने को मजबूर होंगे।

उन्होंने कहा कि व्यापारी टैक्स देते हैं और उसके रूप में केवल सुरक्षा की मांग करते हैं लेकिन सरकार यह भी नहीं दे पा रही है। संघ के सदस्य सुनील वशिष्ठ ने कहा कि पिछले एक साल में व्यापारियों की दुकान और घर में सैकड़ों चोरी की वारदात हो चुकी है, लेकिन आज तक जींद पुलिस किसी मामले में रिकवरी नहीं करवा सकी है। इस अवसर पर अनिल अग्रवाल, राजू लखीना, महेंद्र मंगला, बलजीत रेढू् मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...