• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Jind
  • Case Registered Against 2 SBI Officials In Jind, Who Transfered 46 Lakh Rupees From Dead Woman Account Was Activated By Fake Signing

बैंक कैशियरों ने मृत महिला के 46.30 लाख उड़ाए:जींद में SBI के 2 अधिकारियों पर केस दर्ज, फर्जी साइन करके किया था अकाउंट एक्टिवेट

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाना पिल्लूखेड़ा का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
थाना पिल्लूखेड़ा का फाइल फोटो।

हरियाणा के जींद जिले में एसबीआई शाखा में महिला बैंक उपभोक्ता के फर्जी हस्ताक्षर करके उसके खाते से लाखों रुपए निकाल लिए गए। महिला की मौत हो चुकी है, लेकिन बैंक कैशियरों ने उसके फर्जी साइन करके उसके खाते से 46 लाख 30 हजार रुपए निकाल लिए। पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने सफीदों और पिल्लूखेड़ा बैंक शाखा के दो कैशियरों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी कागजातों का सहारा लेने समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

पिल्लूखेड़ा एसबीआई शाखा के मैनेजर प्रवीण कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सफीदों एसबीआई हाट रोड शाखा में सावित्री देवी का खाता था, जिसमें 46 लाख 30 हजार 100 रुपए की राशि जमा थी। 11 मई 2008 को सावित्री देवी की मौत हो गई। 2019 तक खाता ऑपरेट न होने के चलते डोरमैंट हो गया। मृत सावित्री के बैंक खाते में बड़ी रकम की जानकारी बैंक के कैशियरों गौरव इंदौरा और सुशील को थी।

लेकिन सावित्री की मौत की खबर मिलते ही दोनाें ने इस राशि को उड़ाने की साजिश रची। बैंक की जांच में सामने आया कि सफीदों में एसबीआई की हाट रोड ब्रांच के कैशियर गौरव इंदौरा ने सावित्री देवी के खाते का प्रोडक्ट चेंज करके उसे ऑपरेटिव कर दिया। उसके बाद फर्जी कागजात तैयार करके 19 मई 2019 को सावित्री देवी के खाते को एसबीआई की पिल्लूखेड़ा शाखा में ट्रांसफर कर दिया।

दूसरी ब्रांच से निकलवा ली रकम

इसके बाद गौरव ने पिल्लूखेड़ा ब्रांच के कैशियर सुशील के साथ मिलीभगत करके 10 जून 2019 से लेकर 15 सिंंतबर 2020 तक फर्जी हस्ताक्षरों के माध्यम से 46 लाख 30 हजार 100 रुपए निकलवा लिए। छह दिसंबर 2020 को मामला बैंक के संज्ञान में आया। बैंक ने अपनी जांच में पाया कि गौरव इंदौरा और सुशील ने मृत उपभोक्ता के फर्जी हस्ताक्षर करके यह रकम निकलवाई है। पिल्लूखेड़ा थाना के जांच अधिकारी चंद्रपाल ने बताया कि बैंक मैनेजर प्रवीण की शिकायत पर गौरव इंदौरा और सुशील के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...