पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी का मामला:राधा माधव कारपोरेशन लिमिटेड दमन के नाम से चिटफंड कंपनी पर केस दर्ज

जींद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जींद में 4 सहित प्रदेश के 20 लोगों से की गई धोखाधड़ी

राधा माधव कारपोरेशन लिमिटेड दमन के नाम से चिटफंड कंपनी बनाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने पर कंपनी के खिलाफ जींद पुलिस ने धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस को 24 फरवरी 2020 को विजय नगर निवासी बिजेन्द्र, गांव खटकड़ निवासी सुखदेव, ओम नगर निवासी अजमेर, गांव जाजनवाला निवासी सरोज ने शिकायत दी थी कि राधा माधव कारपोरेशन लिमिटेड दमन के नाम से एक फ्राॅड चिटफंड कंपनी ने उन्हें लाखों रुपए की चपत लगाने का काम किया है।

पुलिस को जैसे ही यह शिकायत मिली तो डीआईजी कम एसएसपी अश्विन शैणवी के दिशा-निर्देशन में इस कार्रवाई को आगे बढ़ाया गया। मुख्य शिकायतकर्ता बिजेंद्र सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि कंपनी ने उससे व सुखदेव और अजमेर से 7 लाख 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी की है। किट व कमीशन देने के नाम पर कंपनी ने धोखा किया है। 

सरोज ने भी 2 लाख 29 हजार रुपए की राशि कंपनी में लगाई, उसे भी धोखा मिला। पुलिस ने जांच को जैसे ही आगे बढ़ाया तो पुलिस के सामने इस कंपनी में पैसा लगाने में हरियाणा के 20 लोगों का नाम सामने आए, जिसमें फतेहाबाद में 11, हिसार में 4, भिवानी में 1, जींद में 4 लोग मिले। इसके साथ ही हनुमानगढ़ राजस्थान में एक शिकायतकर्ता मिला। इस चिटफंड कंपनी के अधिकांश सेमिनार जयपुर में आयोजित हुआ करते थे। कंपनी 7500 रुपए लेकर सदस्य बनाती और उसकी आईडी बनाकर उसे किट देती। इसमें नाममात्र सामान मिलता और सदस्य को कहा जाता कि उसे कड़ी दर कड़ी सदस्य जोड़ने से कमीशन आपके खाते में मिलता रहेगा, लेकिन इन लोगों के साथ ऐसा नहीं हुआ।

इन पर दें शिकायत
अगर इस कंपनी में अन्य किसी के साथ भी कोई धोखाधड़ी हुआ है और उसने अभी तक पुलिस को शिकायत नहीं दी हो तो वह व्यक्ति भी पुलिस को अपनी लिखित शिकायत दे सकता है। इसके लिए डीएसपी ने नंबर जारी किए हैं। डीएसपी के मोबाइल नंबर 8814011554 व सिटी थाना जींद के मोबाइल नंबर 8814011511 पर शिकायत की जा सकती है।

फ्राॅड कंपनियों से बचें
डीआईजी अश्विन शैणवी ने कहा कि लोगों को चाहिए कि इस प्रकार की फ्राॅड लोक लुभावन कंपनियों से बच कर रहें। इस प्रकार के किसी लालच व प्रलोभन में न आएं, जिससे उन्हें आर्थिक व मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़े। जींद पुलिस के सामने इस प्रकार का चिटफंड मामला राधा माधव कारपोरेशन लिमिटेड कंपनी का आया है। पुलिस उस पर तत्परता से कार्रवाई कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें