पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धोखाधड़ी का मामला:विदेश भेजने के नाम पर 1 लाख 25 हजार रुपए ठगे, आर्मेनिया भेजने की बजाय भेज दिया दुबई

जींद18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पैसे वापस मांगे तो दी गई जान से मारने की धमकी, केस दर्ज

सेक्टर-11 के युवक से विदेश भेजने के नाम पर एक लाख 25 हजार ठग लिया है। उसकी शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सेक्टर-11 निवासी 35 वर्षीय विनोद कुमार ने एसपी कार्यालय में दी शिकायत में बताया कि उसकी पहचान मूल रूप से लूखी गांव और इस समय पुलिस लाइन कुरुक्षेत्र के सामने वीटा बूथ संचालक हरविंद्र से थी।

वह काम के लिए विदेश जाने की इच्छुक था। हरविंद्र ने कहा कि वह उसे आर्मेनिया भेज सकता है। इसके लिए उसने डेढ़ लाख मांगे। उसने 28 जनवरी 2021 को हरविंद्र के कहे अनुसार एक खाते में 76 हजार अाैर दूसरे खाते में 49 हजार रुपए डाल दिए। इसके बाद हरविंद्र ने कहा कि उसका वीजा लग गया है और टिकट भेज रहा है।

उसने टिकट भेज दी, जिसके जरिए उसे दुबई एयरपोर्ट पर उतार दिया गया, क्योंकि उसकी टिकट दुबई तक की ही थी। उसने फोन पर हरविंद्र से पूछा तो उसने कहा कि अार्मेनिया का टिकट 2 से 3 घंटे में उसके पास पहुंच जाएगा, लेकिन वहां पर 6 फरवरी 2021 को एयरपोर्ट पर टिकट का इंतजार करता रहा, लेकिन टिकट नहीं पहुंचा।

उसके बाद वह अगले दिन 7 फरवरी को दुबई से वापस जींद आ गया। जींद आकर उसने आरोपी से इस धोखाधड़ी के संबंध में बात की और पैसे मांगे तो वह टालमटोल करता रहा। बाद में उसने पैसे देने से साफ मना कर दिया और जान से मारने की धमकी भी दी।

इसके बाद इसकी शिकायत जींद पुलिस अधीक्षक को दी गई। जांच अधिकारी एसआई महेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में आरोपी को नामजद कर उसके खिलाफ केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...