पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:शहर का मॉडल पार्क हुआ बदहाल, दो साल से नहीं हो सकी सफाई

जींद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. सिविल लाइन थाने के सामने स्थित मॉडल पार्क बदहाल स्थिति में दिखाई दे रहा। - Dainik Bhaskar
जींद. सिविल लाइन थाने के सामने स्थित मॉडल पार्क बदहाल स्थिति में दिखाई दे रहा।

सिविल लाइन थाना के सामने बने मॉडल पार्क की हालात काफी खराब हो चुकी है। कहने को तो मॉडल पार्क है, लेकिन यहां सुविधाओं की स्थिति बदहाल है और गंदगी का ढेर लगा हुआ है। मॉडल पार्क होने के बावजूद नगर परिषद ने इसकी देखभाल के लिए कोई माली नहीं रखा हुआ है। पार्क में टहलना तो दूर, गंदगी सड़ने से इतनी बदबू निकलती है कि कोई व्यक्ति पार्क के पास खड़ा नहीं हो सकता है। कॉलोनी के अन्य सभी पार्को की हालात खराब स्थिति में है।

वैसे तो पार्क की हालत पहले से ही खराब थी लेकिन पिछले दिनों हुई बारिश के बाद से अर्बन एस्टेट के सभी पार्कों की स्थिति बदहाल हो गई है। गंदगी और पानी भरे होने से पार्क में सुबह सैर करने वालों के सामने समस्या हो गई है। शहर के इस मॉडल पार्क में गंदे पानी का गड्ढा बना है। काफी गंदगी फैली हुई। इससे लोगों ने अपने खर्च पर एक माली भी रखा, लेकिन उसने कुछ दिन काम किया और फिर चला गया। इस पार्क की समस्या पिछले 2 साल से बनी हुई है। अभी नगर परिषद ने इस पार्क की देखभाल के लिए कोई भी माली नियुक्त नहीं किया।

पिछले कई साल से बदहाल पड़े हैं पार्क
पिछले कई साल से अर्बन एस्टेट के अधिकतर पार्क बदहाल पड़े। इन पार्कों की देखभाल के लिए कोई आगे नहीं आ रहा। जब मौसम साफ होता है तो खुद ही लोग सफाई करते हैं, लेकिन फिर भी सफाई ठीक से नहीं हो पाती। प्रशासन से मांग है कि जल्द से जल्द पार्कों की सफाई करवाई जाए।-देवेंद्र लौहान, एडवोकेट पूर्व प्रधान बार एसोसिएशन जींद।

मॉडल पार्क की हालात काफी खराब
शहर का मॉडल पार्क में कई साल पहले काफी संख्या में लोग घूमने व सैर करने के लिए आते थे, लेकिन अब हालात काफी खराब हो चुके है। पार्कों में गंदगी जमा होने के कारण बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है।-रामचंद्र, स्थानीय निवासी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser