पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:कंप्यूटर ऑपरेटर की गुरुग्राम में व तोपखाना माेहल्ले के व्यक्ति की दिल्ली में हुई मौत

जींद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. सिविल अस्पताल में लगी मरीजो की भीड़। फोटो | भास्कर
  • जिले में 26 आए नए पॉजिटिव केस, कुल संक्रमित 1505, रत्ताखेड़ा बना कोरोना हॉट स्पॉट

जिले में कोरोना संक्रमण के बाद मरने वालों के आंकड़े में अब लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हालात ये हैं कि पिछले 14 दिनों के अंदर 9 लोग जो पहले दूसरे बीमारियों से पीड़ित और बाद में कोरोना संक्रमित हाेने के बाद जान गंवा बैठे हैं। मंगलवार को हिसार के एक प्राइवेट में अस्पताल में दाखिल विकास नगर निवासी 38 वर्षीय अमरजीत की मौत हो गई। अमरजीत पांडु-पिंडारा कृषि ज्ञान विज्ञान केंद्र में कंप्यूटर ऑपरेटर था।

पिछले कई दिनों से वह काला पीलिया की बीमारी से ग्रस्त था। 2 सितंबर को उसने सिविल अस्पताल में एंटीजन टेस्ट करवाया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बाद में हालत खराब होने पर परिजन उसे गुरुग्राम के प्राइवेट अस्पताल में ले गए 8 सितंबर को अमरजीत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मंगलवार को गुरुग्राम में ही उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

इसी तरह से तोपखाना माेहल्ला के रहने 61 वर्षीय बुजुर्ग विजय कुमार की भी जिला स्वास्थ्य विभाग को मंगलवार को मौत होने की सूचना मिली। विजय कुमार को हाॅर्ट प्राब्लम थी और पहले परिजन उसे हिसार के एक निजी अस्पताल में लेकर गए और बाद में दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया। इस दौरान कोरोना टेस्ट में विजय कुमार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दिल्ली से जिला स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली की 13 सितंबर रात को उनकी मौत हो गई और 14 सितंबर को दिल्ली में ही उनका अंतिम संस्कार करा दिया गया। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक कुल 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

26 पॉजिटिव में अकेले रत्ताखेड़ा में 11 मिले

मंगलवार को जिले में कोरोना के 26 नए केस सामने आए। इनमें 11 व्यक्ति पॉजिटिव अकेले रत्ताखेड़ा गांव में मिले हैं। जिले में अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 1505 हो गई है, जबकि एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 554 हो गई है।

एलटी के पॉजिटिव मिलने से आरटीपीसीआर लैब के शुरू होने में होगी अब देरी

उचाना में आरटीपीसीआर लैब के शुरू होने में अब दो-तीन दिन की देरी होगी। इसका कारण सोमवार को उचाना आरटीपीसीआर लैब में काम करने वाले एक एलटी का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना है। इसके चलते दो दिन के लिए उचाना आरटीपीसीआर लैब में कामकाज पूरी तरह से बंद रहेगा। लैब में कार्य करने वाले चिकित्सकों, एलटी व दूसरे स्टॉफ के मंगलवार को कोरोना सैंपल लिए गए। इनके रिपोर्ट आने के बाद ही लैब में काम शुरू हो पाएगा।

सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की कमी: सीएमओ ने फील्ड से 6 एमओ को डेपुटेशन पर किया नियुक्त

सिविल अस्पताल में चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए सिविल सर्जन डाॅ. मंजीत सिंह ने जिले की विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों से 6 मेडिकल ऑफिसर की डेपुटेशन पर जींद सिविल अस्पताल में नियुक्ति की है। डेपुटेशन पर नियुक्त किए 6 डॉक्टर सप्ताह में 5 दिन सिविल अस्पताल में ड्यूटी देंगे।

सिविल अस्पताल में चिकित्सकों के हो रहे अभाव पर सोमवार को पीएमओ डाॅ. बिमला राठी ने सिविल सर्जन डाॅ. मंजीत सिंह से अस्पताल में कोरोना आइसोलेशन वार्ड से लेकर ओपीडी, इमरजेंसी सेवाएं आदि सुचारू रूप से चलाने के लिए डॉक्टरों की डिमांड की थी। इस पर तुरंत ही सिविल सर्जन ने विभिन्न पीएचसी व सीएचसी से 6 डॉक्टरों को सिविल अस्पताल में डेपुटेशन पर नियुक्त किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें