पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेडिकल काॅलेज:कंस्ट्रक्शन कंपनी एलएंडटी ने पीडब्ल्यूडी को दी 28 करोड़ की बैंक गारंटी, 30 महीने में होगा निर्माण पूरा

जींद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. हैबतपुर रोड पर निकाली गई चारदीवारी जहां पर मेडिकल काॅलेज बनेगा। - Dainik Bhaskar
जींद. हैबतपुर रोड पर निकाली गई चारदीवारी जहां पर मेडिकल काॅलेज बनेगा।
  • अगले सप्ताह हो जाएगा वर्क ऑर्डर अलॉट, मार्च से काम शुरू होने की संभावना

शहर के हैबतपुर रोड पर बनने वाले मेडिकल काॅलेज का निर्माण कार्य मार्च से शुरू होने की संभावना है। निर्माण के लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी एलएंडटी (लार्सन एंड टुब्राे) को अगले सप्ताह तक पीडब्ल्यूडी द्वारा वर्क ऑर्डर अलाॅट कर दिया जाएगा। इससे पूर्व जरूरी शर्त कुल राशि के 5 प्रतिशत के रूप में सिक्योरिटी राशि जो कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा पूरी करनी होती है।

उसे एलएंडटी कंपनी ने पूरा कर दिया है। इसके लिए कंपनी द्वारा चेन्नई के एक बैंक से 28 करोड़ रुपए की बैंक गारंटी दी गई है। अगले एक सप्ताह के अंदर पीडब्ल्यूडी द्वारा टेंडर संबंधी जरूरी कागजी कार्रवाई पूरी कर एलएंडटी कंस्ट्रक्शन कंपनी को वर्क ऑर्डर अलाॅट कर दिया जाएगा।

कंपनी ने पांच फीसदी सिक्योरिटी जमा की

मेडिकल काॅलेज के निर्माण के लिए एलएंडटी कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम टेंडर छोड़ा गया हैं। कंपनी द्वारा 28 करोड़ की बैंक गारंटी दे दी गई है। अब जल्द ही वर्क ऑर्डर अलॉट कर दिया जाएगा। मार्च से मेडिकल काॅलेज निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। -नवनीत नैन, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी

वर्ष 2025 तक तैयार हो जाएगा मेडिकल कॉलेज

12 एकड़ में बनने वाले मेडिकल काॅलेज के प्रथम चरण का निर्माण कार्य टेंडर में किए प्रावधान के अनुसार कंस्ट्रक्शन कंपनी को 30 माह में पूरा करपा करना होगा। यानि वर्ष 2025 में हैबतपुर रोड पर मेडिकल काॅलेज बनकर तैयार हो जाएगा। प्रथम चरण में ही मेडिकल काॅलेज का 80 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा होगा। दूसरे चरण में सड़कों, सीवरेज संबंधी कुछ कार्य हैं। जिनको 5 से 6 माह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा।

6 साल बाद धरातल पर शुरू होगा काम

शहर में मेडिकल काॅलेज बनाने की सीएम मनोहरलाल ने 26 दिसंबर 2014 को घोषणा की थी लेकिन इसके बाद से धरातल पर कोई भी काम नहीं हो पाया था। मेडिकल काॅलेज का निर्माण कार्य फाइलों तक ही सीमित रहा। अब टेंडर प्रक्रिया के लभगग पूरा होने के बाद उम्मीद है कि मार्च में इस पर धरातल पर भी काम शुरू हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें