पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण का कहर:कोरोना से 13 की मौत, 7 पुलिसकर्मी, सफीदों व नरवाना सिविल अस्पताल के दो स्टाफ सहित 411 पॉजिटिव, 148 लोग ठीक हुए

जींद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. सिविल अस्पताल में मृतक शिक्षक के पोस्टमार्टम को लेकर सीएमओ से बात करते परिजन। - Dainik Bhaskar
जींद. सिविल अस्पताल में मृतक शिक्षक के पोस्टमार्टम को लेकर सीएमओ से बात करते परिजन।
  • अप्रैल में पॉजिटिविटी दर 29.85% और रिकवरी दर 62.27% रही, मई में पॉजिटिविटी रेट 35.08 प्रतिशत

भास्कर न्यूज | जींद जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। केसों की संख्या के साथ-साथ कोरोना से मरने वालों का अांकड़ा भी बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 13 लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन दूसरे जिलों से थे। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 265 (इसमें दूसरे जिले के शामिल नहीं) हो गई है। मई में कोरोना से जिले में 63 लोग दम तोड़ चुके हैं, जिसमें दूसरे जिलों के 3 लोग भी शामिल हैं। मंगलवार को 1145 लोगों की रिपोर्ट मिली, जिसमें 411 लोग पॉजिटिव मिले हैं। अप्रैल के मुकाबले मई के चार दिन में पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ी है। चार दिनों में पॉजिटिविटी रेट 35.08 प्रतिशत तक पहुंच चुका है, जबकि पूरे अप्रैल की बात करें तो पॉजिटिविटी रेट 29.85 प्रतिशत था। अस्पताल में इस समय 145 मरीज दाखिल हैं, जिसमें अधिकतर गंभीर हैं। अस्पताल में पूरे बेड फुल हो चुके हैं। वहीं सोमवार रात को सरकारी अस्पताल में दाखिल पिल्लूखेड़ा निवासी शिक्षक समुंद्र की मौत हो गई। उसे सांस लेने में दिक्कत थी। इसका एंटीजन टेस्ट किया गया था, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आई थी। परिजनों ने डॉक्टरों से शव का पोस्टमार्टम करने की मांग की, लेकिन डॉक्टरों ने बिना आरटीपीसीआर टेस्ट के शव का पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया। इस पर परिजन जींद के विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा, डीसी डॉ. आदित्य दहिया से मिले और शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग की, लेकिन पोस्टमार्टम का कोई समाधान नहीं हुआ। मृतक के शव का आरटीपीसीआर सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया। रिपोर्ट आने के बाद ही पोस्टमार्टम होगा। डॉक्टरों ने परिजनों को बताया कि इस कार्रवाई में 3 दिन का समय लग सकता है। परिजनों ने मांग की कि पोस्टमार्टम कार्रवाई जल्द करवाई जाए, लेकिन डॉक्टरों ने नियमों का हवाला दिया।

जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 2661 तक पहुंची

मंगलवार को जिले के 1145 लोगों की रिपोर्ट आई, जिसमें 411 लोग पॉजिटिव मिले। कोरोना पॉजिटिव आने वालों में डीएसपी कार्यालय सफीदों का कर्मचारी, सफीदों सदर थाना का कर्मचारी, सिविल अस्पताल सफीदों व नरवाना का एक-एक कर्मचारी, सीएचसी जुलाना का एक कर्मचारी, सीआईए स्टाफ के तीन कर्मचारी, नरवाना सिटी थाना के दो कर्मचारी, सीएचसी उचाना का एक कर्मचारी, एसबीआई व सेंट्रल बैंक नरवाना का एक-एक कर्मचारी शामिल है। जिले में मंगलवार को 148 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। मंगलवार को 1113 लोगों के सैंपल लिए गए। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 2661 तक पहुंच चुकी है। फिलहाल 2062 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है।

प्राइवेट अस्पतालों में रेमडेसिविर टीके की सप्लाई के लिए कमेटी गठित

प्रशासन द्वारा जिन प्राइवेट अस्पतालों मेें कोविड-19 के मरीज जो उपचार करवा रहे हैं, उनमें रेमडेसिविर टीके की सप्लाई के लिए राज्य सरकार के दिशा-निर्देश पर जिले में चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। इस टीम में रोडवेज महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, जबकि अन्य सदस्यों में डॉ. धन कुमार रिटायर्ड सीएमओ, डॉ. तंवर रिटायर्ड एसएमओ, डॉ. नरेश वर्मा एसएमओ जुलाना को शामिल किया गया है। यह टीम प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक डीआरडीए के हाल में बैठेगी और ये सुनिश्चित करेगी कि जिस प्राइवेट अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों का उपचार चल रहा है, संबंधित अस्पताल द्वारा अधिकृत व्यक्ति ही जरूरी उपचार के कागजात लेकर इस टीम के समक्ष आएगा।

संक्रमण से कहां किसकी हुई मौत

{करसिंधू निवासी 27 वर्षीय दुष्यंत खर्ब की पानीपत के निजी अस्पताल में मौत। {न्यृ कृष्णा काॅलोनी जींद निवासी 55 वर्षीय रमेशचंद्र की अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में मौत। {गांधी नगर निवासी 70 वर्षीय मोहनलाल की अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में मौत। {उचाना निवासी 70 वर्षीय रामफल की अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में मौत। {जींद निवासी मूर्ति की कैथल के सरकारी अस्पताल में मौत। {गुुरुद्वारा काॅलोनी जींद निवासी 59 वर्षीय सुरेश चंद्र की मौत। {होली मोहल्ला जींद निवासी 63 वर्षीय अशोक कुमार की हिसार के निजी अस्पताल में मौत। {राजपुरा भैण निवासी 35 वर्षीय सुनील की सरकारी अस्पताल में मौत। {सोनीपत निवासी 52 वर्षीय बिमला की सरकारी अस्पताल जींद में मौत। {टिटौली निवासी 55 वर्षीय भूपेंद्र की जींद के निजी अस्पताल में मौत। {हिसार के गामड़ा निवासी 52 वर्षीय बलवान की सरकारी अस्पताल में मौत। {अलेवा निवासी 59 वर्षीय राजकुमार की सिविल अस्पताल में मौत। {पटेल नगर नरवाना निवासी 65 वर्षीय कपूरचंद की पीजीआई खानपुर में मौत।

रिपोर्ट आए बिना पोस्टमार्टम नहीं

^एक शिक्षक की मौत अस्पताल में हुई थी। उसका एंटीजन टेस्ट निगेटिव आया है। उसका आरटीपीसीआर टेस्ट भेजा गया है, जिसमें रिपोर्ट आज शाम तक आ जाएगी। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कर सौंप दिया जाएगा। परिजन उनसे मिले थे, लेकिन बिना रिपोर्ट आए पोस्टमार्टम नहीं हो सकता। वह सरकारी कर्मचारी हैं और बिना पोस्टमार्टम के भी डेडबॉडी नहीं दी जा सकती। -डॉ. मनजीत सिंह, सीएमओ, जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें