पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड़-19:कोरोना के 37 पॉजिटिव मिले, सुदकैन कलां की 56 वर्षीय महिला की मौत

जींद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाती स्वास्थ्य कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाती स्वास्थ्य कर्मचारी।
  • 5 अप्रैल को आई थी कोरोना पॉजिटिव, छह दिन में तीन की गई जान

कोरोना के बढ़ते केसों व मौतों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के साथ-साथ अब मौत का सिलसिला भी जारी है। पिछले 6 दिन में कोरोना से 3 लोग दम तोड़ चुके हैं। मंगलवार को कोरोना से सुदकैन कलां निवासी सायरा बानो ने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। उनकी 5 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई थी।

बुखार व सांस लेने में दिक्कत के चलते उन्हें अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी कोरोना से मौत हो गई। अप्रैल में अब तक कोरोना से 3 लोगों की जान जा चुकी है। इससे पहले एक अप्रैल को कोरोना से दो लोगों ने दम तोड़ा था। एक की मौत लुधियाना और दूसरे की खानपुर पीजीआई में हुई थी।

जिले में कोरोना से अब तक कुल 95 लोगों की मौत हो चुकी है। 6 दिन में कोरोना से 3 मौतों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। वहीं मंगलवार को आई सैंपलों की रिपोर्ट में 39 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। मंगलवार को 293 सैंपलों की रिपोर्ट आई, जिसमें 39 लोग पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 6098 तक पहुंच चुकी है। जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 434 हो चुकी है, जबकि मंगलवार को 57 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

3 हजार लोगों को लगी वैक्सीन, काम बंटवारे को लेकर मिले कर्मचारी

मंगलवार को जिले में 34 सेशन लगाए गए, जिसमें 3 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई गई। फिलहाल विभाग के पास 4 हजार डोज बची हुई है। इसके अलावा 20 हजार नई डोज की एलोकेशन विभाग को मिली है। सभी कोविशिल्ड की डोज मिली है। गुरुवार तक सभी डोज स्वास्थ्य विभाग को मिलने की उम्मीद है।

वहीं मंगलवार को काम के बढ़ते बोझ के चलते मंगलवार को कई कर्मचारी इंचार्ज से मिले। इसमें कर्मचारियों ने काम का बोझ कम करने व वैक्सीनेशन का दिन फिक्स करने की मांग की। बता दें कि आईटी कर्मचारियों की कमी के चलते रिपोर्ट बनाने, वैक्सीनेशन का डाटा फीड करने में परेशानी आ रही है।

आज कोरोना से एक मौत हुई है। महिला अग्रोहा मेडिकल कॉलेज मेें दाखिल थी। कोरोना के भी 39 मामले आए हैं। इसमें अधिकतर अर्बन एस्टेट एरिया के हैं। डॉ. पालेराम कटारिया, डिप्टी सीएमओ, जींद।

3 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई। 20 हजार वैक्सीन आज आने की संभावना है। डॉ. नवनीत, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी, जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें