पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यवस्था:सीआरएसयू की ऑफलाइन परीक्षाएं आज से शुरू, बाहर के विद्यार्थियों को मिलेगी हाॅस्टल सुविधा

जींद18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विवि के हाॅस्टल में रहने वालों को खुद करनी होगी खाने की व्यवस्था

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय की यूटीडी सहित कॉलेजों की ऑफलाइन परीक्षाएं शुक्रवार से शुरू होंगी, जबकि ऑनलाइन परीक्षाएं 23 फरवरी से शुरू होंगी। विवि में पढ़ने वाले उन विद्यार्थियों को हाॅस्टल की सुविधा मिलेगी, जो पहले भी हाॅस्टल में रहते थे। कोविड-19 के नियमों के तहत एक बच्चे को एक कमरे में रहने की व्यवस्था की गई है।

इसके अलावा हाॅस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों को अपने खाने की व्यवस्था खुद ही करनी होगी, क्योंकि विश्वविद्यालय द्वारा मैस (कैंटीन) के साथ करार खत्म हो चुका है और कोई भी मैस काम नहीं कर रही है। ऐसे में विद्यार्थियों को बाहर से ही टिफिन की व्यवस्था करवानी होगी।

विद्यार्थियों में फैली अफवाह

विश्वविद्यालय के पास अब तक एक हजार से ज्यादा आवेदन आॅनलाइन परीक्षा के लिए आ चुके हैं, जबकि पिछली बार 150 से ज्यादा आवेदन आॅनलाइन परीक्षा के लिए नहीं आए थे। इस बार विद्यार्थियों में अफवाह फैली हुई है कि इस बार भी परीक्षा एमसीक्यू बेस्ड होगी और केवल 75 प्रतिशत प्रश्न पत्र करना होगा, जबकि ऐसा कुछ नहीं है।

23 फरवरी से होंगी ऑनलाइन परीक्षाएं
विश्वविद्यालय द्वारा ऑनलाइन परीक्षाएं 23 फरवरी से ली जाएंगी। 19 से 22 फरवरी के बीच जो परीक्षाएं ऑफलाइन ली जाएंगी, वह सभी ऑनलाइन बाद में ली जाएंगी।

शुक्रवार से ऑफलाइन परीक्षाएं शुरू होंगी। ऑनलाइन परीक्षा के लिए अब तक एक हजार से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। असली स्थिति शुक्रवार काे पता लगेगी। विद्यार्थियों में अफवाह है कि एमसीक्यू बेस्ड और 75 प्रतिशत प्रश्न पत्र करना होगा, जबकि ऐसा कुछ नहीं है। शत प्रतिशत पेपर करना होगा। -डॉ. राजेश बंसल, मुख्य परीक्षा नियंत्रक, सीआरएसयू, जींद

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें