पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली कर्मचारियों का आंदोलन:चार एसडीओ को बंधक बनाने के मामले में डीसी ने ली कर्मचारियों की मीटिंग

जींदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली कर्मचारियों का आंदोलन अब आए दिन बढ़ता जा रहा है। पिछले दिनों चार एसडीओ को बंधक बनाने व मारपीट मामले में पांच कर्मचारियों को बिजली निगम सस्पेंड कर चुका है और कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज करवाई हुई है। इसके चलते मंगलवार को एचएसईबी कर्मचारी यूनियन के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को डीसी ने बातचीत के लिए बुलाया।

जिसमें कर्मचारियों ने सस्पेंड करने के फैसले को गलत बताया और अधिकारियों के खिलाफ भी एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग की। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों के बीच मध्यस्थता करते हुए डीसी ने बुधवार तक मामले को शांत करवाने का आश्वासन दिया। कर्मचारियों ने सीधे तौर डीसी से मांग की है कि या तो निगम के अधिकारी सस्पेंड ऑर्डर रद्द करवाए व एफआईआर वापस ले नहीं तो इनके खिलाफ भी कर्मचारियों को अभद्र भाषा प्रयोग किया है। इसके तहत एससी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए।

यूनियन के सर्कल सचिव राजेश शर्मा ने कहा कि अधिकारियों के समक्ष नहीं झुका जाएगा और बुधवार को डीसी ने आश्वासन दिया है कि मामले को शांत करवाया जाएगा। लेकिन जब तक कर्मचारियों सस्पेंड ऑर्डर रद्द व एफआईआर रद्द नहीं हो जाती। जबतक आंदोलन चलता रहेगा। किसी भी कर्मचारी ने जब मारपीट की ही नहीं तो सस्पेंड करना गलत है और एफआईआर भी गलत है। इससे कर्मचारियों में रोष बना हुआ है। मंगलवार को परियोजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम पहुंचे विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा से बिजली निगम के यूनियन कर्मचारी मिले और पूरे मामले की जानकारी देकर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की।

इस दौरान सस्पेंड ऑर्डर रद्द करवाने व एफआईआर रद्द करवाने की मांग की। कर्मचारियों ने गु़हार लगाई है कि किसी भी कर्मचारी ने अधिकारियों के साथ कोई मारपीट नहीं की। इसके बाद विधायक ने डीसी से बात कर रिपोर्ट मांगी। जिसके बाद डीसी ने कर्मचारियों के साथ मीटिंग की और समाधान का आश्वासन दिया। ऑल हरियाणा पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल कर्मचारी यूनियन संबंधित हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने बिजली कर्मचारियों के चल रहे धरने को समर्थन दिया।

मैसेज आता है तो बातचीत के लिए तैयार : सेक्रेटरी
अगर बातचीत के लिए कोई मैसेज आता है तो एसोसिएशन बातचीत के लिए तैयार है। अभी तक कोई मैसेज नहीं आया है और कर्मचारियों की जो गलती है वह मानें, तभी कोई समाधान निकल सकता है। -हितेश गोयल, जिला सेक्रेटरी हरियाणा पावर इंजीनियर एसोसिएशन जींद एसडीओ सिटी 1।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें