पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिलेगी राहत:खोदकर छोड़ी गई सड़कें बनाने की डेडलाइन तय, बिना परमिशन खोदने पर कॉन्ट्रैक्टर पर केस

जींद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. एसपी कोठी बाईपास पर सड़क निर्माण के लिए लगी लेबर।
  • एसपी कोठी बाईपास रोड पर शुरू हुआ काम, 10 दिन में सफीदों रोड भी बनने लगेगी

शहर की खस्ताहाल और अमरुत योजना के तहत खोदकर महीनों से छोड़ी गईं सड़कें जल्द ही ठीक होंगी। इन सड़कों के निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी ने डेड लाइन तय कर दी है। इसके साथ ही बिना परमिशन के खोदी गई रोहतक रोड को लेकर ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज करा दिया गया है।

अमरुत योजना के तहत यहां पाइप लाइन डाली जा रही है। लेकिन ठेकेदार ने परमिशन से अधिक सड़क खोदकर पूरा रास्ता ही बंद कर दिया है। भास्कर ने अन्य सड़कों के साथ इसका मुद्दा उठाया था। इसको लेकर विधायक सामने आए थे और डीसी ने इसको लेकर बैठक कर जिम्मेदारों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया था। अब पीडब्ल्यूडी इसका एस्टीमेट बनाकर नगर परिषद को भेजेगा।

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों का कहना है कि इनमें से कई के टेंडर जारी किए गए हैं। एक से दो माह में कार्य पूरा कर लिया जाएगा। रोहतक रोड का सीवरेज पाइप लाइन दबाने काम पूरा होने के बाद किया जाएगा। इसके नुकसान की भरपाई नगर परिषद से कराई जाएगी।

विधायक ने एक्सईएन के साथ किया सड़कों का दौरा
विधायक डाॅ. कृष्ण मिड्ढा ने शनिवार को पीडब्ल्यूडी एक्सईएन नवनीत नैन व अधिकारियों के साथ सफीदों रोड, हैबतपुर खोखरी-दालमवाला खस्ताहाल सड़क का दौरा किया। एसपी कोठी से सफीदों रोड सड़क के निर्माण कार्य को भी जल्द करवाने के लिए कहा।

किस सड़क की क्या डेडलाइन
मिनी बाईपास रोड: 15 सितंबर तक काम पूरा
पाइप लाइन दबाने से खस्ताहाल मिनी बाईपास की एक लेन बीसी लेयर डालकर बनेगी। काम शुरू हो गया है, बारिश से रुकावट अा रही है। 15 सितंबर निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।
एसपी कोठी के सामने बाईपास रोड, डाला जा रहा रोड़ा
खुदाई करके छोड़ दी गई इस सड़क घास उखाड़ने और रोड़ा डालने का डाला जा रहा है। दो-चार दिन में निर्माण कार्य शुरू हो जाएग। इसके लिए पिछले वर्ष टेंडर हुआ था।
सफीदों रोड: बदहाल सड़क का 10 दिन में शुरू होगा
रजबाहे से लेकर झोटा फार्म से आगे तक यह रोड की साइड पूरी खस्ताहाल है। अब यह बीसी लेयर डालकर बनाई जाएगी। इस पर एक करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।
रोहतक रोड : पाइप लाइन दबने के बाद बनेगी सड़क
पीडब्ल्यूडी का कहना है कि इसको लेकर नप को नोटिस दी गई है। लेकिन इसको लेकर भी योजना तैयार है। ज्यों ही अमरुत योजना का काम पूरा हो जाएगा। काम शुरू हो जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें