पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में दीपिका, छवि और वंदना ने पाया पहला स्थान

जींद23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केएम राजकीय महाविद्यालय नरवाना में महिला प्रकोष्ठ की ओर से महिला स्वास्थ्य, हार्मोंस सिंड्रोम और स्वच्छता विषय पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन प्रकोष्ठ प्रभारी प्रोफेसर शीला के निर्देशन में हुआ। प्राचार्य सुशील कुमार बिश्नोई ने कहा की स्वस्थ महिला ही परिवार व समाज में निर्धारित अपनी भूमिका को अच्छी प्रकार से निभा सकती है, इसलिए महिलाओं का स्वास्थ्य के प्रति सचेत होना बहुत आवश्यक है।

उपप्राचार्य डॉ. संतरो लांबा ने कहा कि हार्मोंस हमारे शरीर की शारीरिक व मानसिक गतिविधियों को नियंत्रित करने का काम करते हैं। इनके घटने बढ़ने से शरीर की कोशिकाओं का मेटाबॉलिज्म प्रभावित होने लगता है। इसको नियंत्रित करने के लिए उचित खान-पान की ओर ध्यान दिया जाना चाहिए। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान दीपिका, छवि, वंदना की टीम ने, दूसरा स्थान नताशा सारिका व राखी की टीम ने तथा तीसरा स्थान अजय रानी, निकिता तथा शीतल रानी की टीम ने प्राप्त किया। कार्यक्रम का मंच संचालन प्रो. मिस कुसुम ने किया। इस अवसर पर डॉ. मीनू सिंह, उषा शर्मा, निर्मला पराशर उपस्थित रही।

स्वयंसेवकाें ने विद्यालय प्रांगण की सफाई की
केएम राजकीय महाविद्यालय नरवाना की राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर में प्रात कालीन सत्र में यज्ञ-हवन आयोजित किया गया है। जयपाल सिंह ने कहा कि जैसे धन एवं श्रमदान है, ऐसे ही विद्या का दान भी संपूर्ण मानव जाति के लिए अनिवार्य है। शुक्रवार को काब्रच्छा एवं सुदकैन कलां के विद्यालयों में राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थियों ने स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन करके दोनों विद्यालयों के प्रांगण को स्वच्छ किया समापन समारोह पर मुख्य अतिथि प्राचार्य सुशील बिश्नोई ने विद्यार्थियों को संस्कारों से अपने व्यक्तित्व के सर्र्वांगीण विकास से राष्ट्र के विकास के लिए प्रेरित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें