पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

31 तक बंद रहेगा विश्वविद्यालय :दो शिफ्टों में लगेंगे डिपार्टमेंट, नाॅन टीचिंग को भी आना होगा

जींद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभी विभागों के मुखिया को टाइम टेबल निर्धारित करने के दिए निर्देश
Advertisement
Advertisement

लॉकडाउन के बाद से ही बंद चल रहा चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय अब सरकार की नई गाइडलाइन के बाद 31 जुलाई तक बंद रहेगा। इस दौरान कोई पब्लिक या छात्र डीलिंग नहीं होगी, लेकिन टीचिंग और नॉन टीचिंग अब विश्वविद्यालय आएगा। इसके लिए विश्वविद्यालय की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके अलावा नए सत्र में दाखिलों को लेकर विश्वविद्यालय की तरफ से बुधवार को अपनी रणनीति का खुलासा किया जाएगा।

लॉकडाउन के बाद से ही स्कूल, कॉलेज बंद हैं और ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है। अब तक विश्वविद्यालय के टीचिंग स्टाफ द्वारा भी ऑनलाइन पढ़ाई करवाई गई। अब केंद्र सरकार ने स्कूल व कॉलेजों को 31 जुलाई तक बंद रखने का निर्णय लिया है। इसके चलते चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय ने इस पीरियड के सदुपयोग को लेकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

श्वविद्यालय की तरफ से सभी टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ को विश्वविद्यालय में आने के निर्देश जारी किए हैं ताकि वह ऑनलाइन क्लासेज तो ले ही, साथ ही विश्वविद्यालय परिसर में रहकर नए लेक्चरर व आफिशियल कार्रवाई कर सके। यही नहीं नॉन टीचिंग स्टाफ को भी आना होगा। टीचिंग व नॉन टीचिंग के आने का समय सुबह 9 बजे रखा गया है और शाम 4 बजे तक स्टाफ सदस्य विवि परिसर में ही रहेंगे। इस दौरान नॉन टीचिंग स्टाफ अपनी सीटों पर बैठकर आफिशियल वर्क पूरा करने का काम करेगा।

विश्वविद्यालय के सभी दो शिफ्टों में चलेंगे डिपार्टमेंट
विश्वविद्यालय के सभी डिपार्टमेंट अब दो शिफ्टों में चलेंगे। पहली शिफ्ट सुबह 9 से दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक होगी। दूसरी शिफ्ट दोपहर 12 बजकर 30 मिनट से शाम 4 बजे तक होगी। सभी विभागों के चेयरपर्सन को पत्र जारी कर टाइम टेबल निर्धारित करने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसी टाइम टेबल के अनुसार ही टीचिंग स्टाफ आॅनलाइन पढ़ाई करवाएंगे।

नए दाखिले को लेकर ये अपनाया मॉड्यूल
श्वविद्यालय ने दाखिले के लिए माड्यूल फाइनल कर दिया है। स्नातकोत्तर कक्षाओं में दाखिले के लिए 70 प्रतिशत ग्रेजुएशन, 20 प्रतिशत बारहवीं व 10 प्रतिशत नंबर अन्य गतिविधियों के रहेंगे। फिलहाल बुधवार को इसका औपचारिक ऐलान विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर करेंगे। इसके अलावा अन्य कक्षाओं के दाखिले को लेकर रणनीति का खुलासा भी बुधवार को होगा।

डॉ. राजेश पूनिया, रजिस्ट्रार, सीआरएसयू, जींद ने कहा कि सरकार के आदेश के बाद 31 जुलाई तक विवि बंद रहेगा, लेकिन टीचिंग व नाॅन टीचिंग स्टाफ को बुलाया जाएगा। पब्लिक व स्टूडेंट डीलिंग नहीं होगी। सभी विभागाध्यक्षों को टाइम टेबल के लिए लिखा गया है और उसी के अनुसार टीचिंग स्टाफ कक्षाएं लेगा। बाकी नए सत्र के दाखिले को लेकर जल्द ही विवि की तरफ से सूचना जारी कर दी जाएगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement