पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:जिला पुलिस को मिली 4 इनोवा, महामारी के दौरान करेंगी निशुल्क सेवा, मदद को हेल्पलाइन नंबर 108 पर करें फोन

जींद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य विभाग को पुलिस द्वारा सौंपी गई गाड़ियां। - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य विभाग को पुलिस द्वारा सौंपी गई गाड़ियां।
  • कोरोना संक्रमित मरीजों को उनके घर से नागरिक अस्पताल तक ले जाने के लिए समर्पित की गाड़ियां
  • एंबुलेंस नहीं मिलने पर परिवहन के लिए पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नंबर पर जरूरतमंद कर सकते हैं फोन

हरियाणा पुलिस विभाग की ओर से जिला पुलिस जींद को चार नई इनोवा गाड़ियां प्राप्त हुई हैं। पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम के निर्देशानुसार चारों गाड़ियाें को मरीजों के लिए आपातकालीन परिवहन में प्रयोग करने के लिए सिविल अस्पताल में तैनात किया गया है।

जींद पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने कहा है कि पुलिस विभाग की इन इनोवा गाड़ियों को जरूरतमंद कोविड-19 के रोगियों को उनके घर से अस्पतालों व नर्सिंग होम तक मुफ्त में पहुंचाने के लिए प्रयोग किया जाएगा। कोरोना महामारी के दौरान एंबुलेंस की कमी होने के कारण पुलिस विभाग द्वारा यह परिवहन सेवा प्रदान की गई है। इन चारों इनोवा गाड़ियों को एंबुलेंस की कमी व निजी एंबुलेंस चालकों द्वारा ज्यादा किराए की मांग को देखते हुए परिवहन के रूप में प्रयोग करने के लिए सीएमओ, सिविल अस्पताल जींद को उपलब्ध करवाया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने आमजन से अपील की कि कोरोना महामारी के दौरान आपात स्थिति में एंबुलेंस नहीं मिलने पर परिवहन के लिए पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 100 और आपातकालीन चिकित्सा हेल्पलाइन नंबर 108 पर फोन करके पुलिस से मदद ले सकते हैं। ये गाड़ियां निशुल्क सेवा के लिए तैयार हैं।

इस मौके पर उप-पुलिस अधीक्षक पुष्पा खत्री ने बताया कि कोई भी नागरिक आपात स्थिति में पुलिस कंट्रोल रूम के 100, 01681-245711, 8814011525 पर फोन कर इस सुविधा को निशुल्क प्राप्त कर सकते हैं। यह भी सुनिश्चित किया गया है कि इन वाहनों को चलाने के लिए जिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगी है, वे किसी भी प्रकार से संक्रमण के संपर्क में नहीं होंगे। चालक पुलिस कर्मियों को महामारी के दौरान किसी भी जोखिम से बचने के लिए आगे की सीट और पीछे की सीट के बीच एक पारदर्शी विभाजन बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें