पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीएम आवास योजना शहरी:डीएमसी- क्यों नहीं दे रहे पात्रों को एलओआई; कर्मचारी- लोग खुद नहीं ले रहे, मांगी रिपोर्ट

जींद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2 हजार लोगों को नहीं मिला एलओआई पत्र

जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है। अब तक 2 हजार से ज्यादा लोगों को एलओआई (लेटर ऑफ इंटेंट) यानी घर तोड़ने की अनुमति का पत्र जारी नहीं हुआ है। इसके चलते लोग या तो किराये के मकानों या टूटे हुए मकानों में रहने को मजबूर हैं। इसकी शिकायत बार-बार डीएमसी कार्यालय सहित नप को मिल रही है। बुधवार को जिला नगर आयुक्त डॉ. सुशील कुमार ने दो नगर परिषद व 3 नगर पालिका अधिकारियों से इस बारे में जवाब भी मांगा। डीएमसी कार्यालय में हुई रिव्यू मीटिंग में जिला नगर आयुक्त ने हर योजना का रिव्यू किया, जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना, पीएम स्व निधि, सेल्फ हेल्प ग्रुप, प्राॅपर्टी टैक्स शामिल थे।

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का जब रिव्यू किया गया तो डीएमसी को कर्मचारियों ने बताया गया कि हम प्रदेश में मकान बनाने में तीसरे नंबर पर हैं। इस पर डीएमसी ने एलओआई की जानकारी ली तो सामने आया कि 2 हजार से ज्यादा लोगों को अब तक पत्र नहीं मिले हैं। डीएमसी ने पूछा कि आखिर क्यों एलओआई जारी नहीं किए गए। इस पर कर्मचारियों ने बताया कि किसी के पास रजिस्ट्री नहीं है तो कोई पात्र मिल ही नहीं रहा है। इसके अलावा कई केस लाल डोरे के हैं। इस पर जिला नगर आयुक्त ने निर्देश दिए कि वह हर लाभ पात्र से संपर्क करें और उनके लाभ न लेने के कारण सहित रिपोर्ट तैयार करके दें।

स्वच्छता के प्रति करें जागरूक : दुगर
मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी सुहिता दुगर भी बुधवार की बैठक में शामिल हुए। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिए कि कूड़ा उठान वाली गाड़ियाें में जीपीएस लगा होना चाहिए। साथ ही लोगों को प्रेरित करें कि वह सूखा व गिला कूड़ा अलग-अलग गाड़ियाें में डालें। पॉलीथिन का प्रयोग न करें।

मांगी गई है पूरी रिपोर्ट
रिव्यू मीटिंग में योजनाओं के बारे में प्रोग्रेस की रिपोर्ट ली गई है। पीएमकेवाई में एलओआई जारी न होने का इश्यू सामने आया था। सभी से लाभ पात्रों द्वारा एलओआई न लेने के कारण मांगे गए हैं। विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है। डॉ. सुशील कुमार, डीएमसी, जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser