पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन:आईएमए के डॉक्टरों ने 6 घंटे हड़ताल कर ओपीडी रखी बंद, सुरक्षा व अस्पतालों में हिंसा के खिलाफ कानून बनाने की मांग

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. नेहरू पार्क में नारेबाजी करते डॉक्टर। फोटो भास्कर - Dainik Bhaskar
जींद. नेहरू पार्क में नारेबाजी करते डॉक्टर। फोटो भास्कर
  • डॉक्टरों पर हो रहे हमले के खिलाफ डॉक्टरों का प्रदर्शन, एसडीएम के माध्यम से सरकार को सौंपा ज्ञापन

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने राष्ट्रीय व राज्य मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर शुक्रवार को सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक हड़ताल रखी और ओपीडी सेवाएं बंद रहीं। आपातकालीन व कोरोना मरीजों के लिए सेवाएं जारी रही। आईएमए के महासचिव डॉ. सुशील मंगला ने बताया कि डॉक्टरों पर हो रहे हमलों व हिंसा के विरोध में यह हड़ताल रखी गई। इसमें जींद के सभी आईएमए के डॉक्टरों ने हिस्सा लिया। सभी डॉक्टरों अपने अस्पतालों को छोड़कर नेहरू पार्क मेें एकत्रित हुए और अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की।

डॉ. सुशील मंगला ने कहा कि पिछले काफी समय से डॉक्टरों के ऊपर हिंसात्मक हमले हो रहे हैं। आईएमए द्वारा लगातार मांग की जाती रही है कि एक केंद्रीय कानून बनाना जाना चाहिए। इससे मरीज के सहायकों द्वारा डॉक्टरों पर हमला किए जाने पर तुरंत केस दर्ज किया जाए, सभी डॉक्टरों के प्रतिष्ठानों को सुरक्षित स्थान घोषित किया जाए, डॉक्टरों की सुरक्षा के मानक तय किए जाएं, डॉक्टरों के ऊपर किए गए हमलों के केेसों की जांच फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वारा की जाए।

स्टेट प्रतिनिधि डॉ. प्रमोद बंसल ने कहा कि कुछ प्रदेशों में मेडिकेयर कानून लागू हैं, लेकिन वह चाहते हैं कि एक केंद्रीय कानून बनाकर इसको लागू किया जाना चाहिए ताकि यह कानून आईपीसी की धारा के अंदर आ सके। इसके बाद महासचिव की अध्यक्षता में आईएमए के प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर डॉ. मदनलाल गेरा, डॉ. सत्यवान शर्मा, डॉ. सुभाष अग्रवाल, डॉ. नीरू अग्रवाल, सतीश गुप्ता, चमनलाल गर्ग, विनोद कुमार, सोनल सिंघल, अर्चना सिंघल, अनिल गुप्ता, डॉ. मनोज कुमार, डॉ. मनोज गर्ग, राकेश बिंदलिश, सुरेश जैन, रमेश बंसल, कुलदीप राज गुप्ता, कंवरसेन गोयल, अनिल जैन, पंकज सोनी, वरुण जैन, सुरेंद्र चौधरी, मनोज सोनी, डॉ. केशव यादव, डॉ. जगदीप सिंह मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...