पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोग परेशान:रोहतक रोड पर पेयजल और नरवाना रोड पर सीवरेज लाइन में लीकेज, सड़कों पर जमा हुआ कीचड़ और पानी

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के दोनों रोड की हालत हुई बदतर, अमरुत योजना के कारण भी आवागमन हो रहा प्रभावित, लोग परेशान

शहर के दो प्रमुख रोड के बाशिंदे इन दिनों जन स्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद और पीडब्ल्यूडी बीएंडआर की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे हैं। सड़क पर पिछले दिनों हुई बरसात के अलावा पाइप व सीवरेज लाइन लीकेज होने के कारण जमा गंदे पानी से कीचड़ हो गया है।

इससे न केवल पैदल बल्कि वाहन चालकों को भी परेशानी हो रही है। घंटों जाम की स्थिति रोड पर बनी हुई है। कीचड़ व गंदे पानी जमा होने का प्रमुख कारण जन स्वास्थ्य विभाग की पाइप और सीवरेज लाइन लीकेज करना है। रोहतक रोड पर पाइप लाइन लीकेज होने के कारण यहां पर चल रहा सड़क निर्माण का काम पिछले 10 दिन से बंद पड़ा है। पीडब्ल्यूडी द्वारा की गई खोदाई के चलते दो दिन पहले हुई बरसात से पूरी सड़क कीचड़मय हो गई है। पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

वाहन चालक भी बार-बार फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। यही हाल नरवाना रोड का है। यहां भी अमरुत योजना का काम जारी है। बरसात होने के कारण खोदाई की गई मिट्टी गिली होकर कीचड़ का रूप ले चुकी है। गलियों को जाने वाले रास्ते बंद हो गए हैं। बाकी कसर जन स्वास्थ्य विभाग की सीवरेज लाइन ने पूरी कर दी है। पिछले एक सप्ताह से एसटीपी को जाने वाली सीवरेज पाइप लाइन लीकेज है, जिस कारण सीवरेज का गंदा पानी सड़क पर जमा हो गया है। नरवाना रोड बाईपास से लेकर क्रिस्टल स्कूल तक पानी सड़क पर घरों के आगे जमा है। एक तरफ अमरुत योजना का काम चलने के कारण आधी सड़क मिट्टी और कीचड़ से रुक गई है तो दूसरी तरफ पानी की वजह से आवागमन प्रभावित हो रहा है, लेकिन इस तरफ कोई विभाग ध्यान नहीं दे रहा है। नरवाना रोड पर लोगों के घरों के अंदर तक पानी चला गया है।
नरवाना रोड पर आॅटो मार्केट है, जहां बाहर से आए वाहनों को ठीक किया जाता है। इसके अलावा कई स्पेयर पार्ट्स की दुकानें भी हैं। दुकानों के आगे सारा कच्चा रास्ता है। बरसात व सीवरेज के गंदे पानी जमा होने के कारण इन दुकानदारों को कीचड़ में खड़े होकर वाहनों को ठीक करना पड़ रहा है।

अधिकारी रोहतक रोड पर पैदल चल देखें तो असलियत का पता चलेगा
रोहतक रोड पर पिछले दो दिन से दलदल बना हुआ है और दूसरी तरफ प्रशासन द्वारा खोदी गई खाई है। जींद विकास संगठन के अध्यक्ष डॉ. राजकुमार गोयल ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि एक बार जींद के अधिकारियों काे इस रोड पर पैदल मार्च करवाकर देख लें, असलियत का पता चल जाएगा कि इस रोड के हालात कितने बदहाल हैं। यहां रोड पर चलना भी किसी बड़े खतरे से खाली नहीं है। प्रशासन भी शायद किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है।

अभी रोहतक रोड लाइन शिफ्ट को लेकर फैसला नहीं हुआ है। जल्द ही फैसला किया जाएगा। नरवाना रोड पर अमरुत योजना के कारण पानी एकत्र हो गया। उसे ठीक करवाया जा रहा है।
-सतीश नैन, एसडीओ, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, जींद

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें