पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेडिकल कैंप:कोरोना के चलते 9 माह से बंद है बुजुर्गों के लिए लगने वाला कैंप, मेडिकल न होने से पेंशन अटकी

जींद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

समाज कल्याण विभाग की ओर से 9 माह से कोई मेडिकल कैंप नहीं लगाया गया। जिलेभर से 2 हजार से ज्यादा बुजुर्गों का पेंशन बनवाने के लिए मेडिकल होना है, लेकिन बुजुर्ग हर रोज ये पूछने के लिए कार्यालय आ रहे हैं कि मेडिकल कैंप कब लगवाया जाएगा। इससे काफी संख्या में बुजुर्गों की बुढ़ापा पेंशन अटकी हुई है। कोरोना महामारी के चलते मेडिकल कैंप पर रोक लगी हुई। फिलहाल अभी तक विभाग के अधिकारियों को भी नहीं पता कि मेडिकल कैंप कब लगाया जाएगा।

मेडिकल कैंप उन बुजुर्गों के लिए लगाया जाता है। जिनकी उम्र का कोई प्रूफ नहीं होता और उनका मेडिकल से पता लग सकता है कि यह पेंशन योग्य है या नहीं। इसके लिए बुजुर्गों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मेडिकल लगने की बुजुर्गं हर रोज राह देख रहे हैं। अभी तक समाज कल्याण विभाग की तरफ से कोई जवाब नहीं मिल सका। अभी तक बुजुर्गों की पेंशन को लेकर विभाग के मुख्यालय की तरफ से कोई गाइडलाइन भी नहीं आई है और कोई नई गाइडलाइन नहीं आने से बुजुर्गों में असमंजस की स्थिति बनी हुई। अब बुजुर्गं शहर में पार्षदों व गांव में सरपंचों के यहां भी जानकरी लेेने के लिए पहुंच रहे हैं।

रुकी पेंशन बनने का कार्य: जगदीश
मेडिकल कैंप 9 माह से बंद पड़े हैं और 62 साल की उम्र हो चुकी है। अब मेडिकल कैंप लगने की राह देख रहा हूं। तभी पेंशन मिलनी शुरू हो सकती है। फिलहाल कई बार समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में जा चुके हैं, लेकिन कोई जवाब नहीं मिल सका। -जगदीश, 62 वर्षीय बुजुर्ग पौली गांव निवासी।

मेडिकल कैंप नहीं लगने से रुका कार्य
9 माह से मेडिकल कैंप लगने की राह देख रहे हैं और कागजात भी तैयार किए हुए हैं, लेकिन अभी तक मेडिकल कैंप नहीं लगने से बुढ़ापा पेंशन नहीं बन रही। उम्र भी 65 से अधिक हो चुकी है। प्रशासन मांग है कि जल्द से जल्द मेडिकल कैंप शुरू किए जाए।-कमला देवी, बुजुर्ग महिला जुलाना निवासी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser