पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:जंक्शन पर सफाई व्यवस्था बनाए रखने को रखे जाएंगे गीला व सूखा कूड़े के डस्टबिन

जींद20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यात्रियों ने कूड़ा कर्कट खुले में डाला तो लगेगा 500 रुपए का जुर्माना

रेलवे जंक्शन जींद पर सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए गीले व सूखे कूड़े के डस्टबिन रखे जाएंगे। इसके लिए स्टेशन के मेन एंट्री गेट से लेकर सभी प्लेटफार्म पर डस्टबिन रखे जाएंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई और स्टेशन के लिए 50 से ज्यादा डस्टबिन मंगवाए गए हैं।

24 फरवरी को को जीएम आशुतोष दांगल निरीक्षण करेंगे। ऐसे में कर्मचारियों की लोको कॉलोनी में स्वच्छता को लेकर डस्टबिन रखने का अभियान चलाया हुआ है। इससे अब जल्द ही पूरा स्टेशन पर दो तरह के डस्टबिन रखे जाएंगे। यात्री कई बार गीला व सूखा कूड़ा डस्टबिन में डाल देते हैं और इससे स्टेशन पर बदबू फैल जाती है और यात्रियों को भी काफी परेशानी होती है।

इसी को देखते हुए गीला व सूखा कूड़ा-कर्कट के लिए दो तरह के डस्टबिन का प्रयोग किया जा रहा। इससे साफ-सफाई व्यवस्था में सुधार होगा और स्टेशन पर इस मुहिम के साथ स्थानीय लोग भी साथ दे रहे। फिलहाल रेलवे अधिकारियों ने डस्टबिन की मांग की है और फिलहाल पार्क में यात्रियों की बैठने की जगह में डस्टबिन नहीं है। सबसे पहले वहां डस्टबिन रखे जाएंगे।

स्टेशन पर कूड़ा-कर्कट फैलाने पर 500 रुपए तक जुर्माना लग सकता है। इसके लिए कर्मचारी ऐसे यात्रियों पर नजर रखेंगे जो थूकते हैं और कूड़ा-कर्कट फैलाते हैं। इसके लिए पहले यात्रियों को जागरूक किया जाएगा।

स्टेशन पर सफाई रखना हम सबकी जिम्मेदारी : जयप्रकाश
जंक्शन पर गीला व सूखा कूड़े का डस्टबिन रखे जाएंगे और स्टेशन पर सफाई रखना हम सबकी जिम्मेदारी भी है और इसे हर व्यक्ति की सहयोग की आवश्यकता है।
-जयप्रकाश, स्टेशन अधीक्षक रेलवे जंक्शन जींद।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें