आर्मी हेलिकॉप्टर की जींद में आपात लैंडिंग:बठिंडा से दिल्ली के लिए भरी थी उड़ान, तकनीकी खराबी के बाद जाजनवाला के खेतों में उतारा

जींद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के जींद के गांव जाजनवाला में रविवार सुबह आर्मी के हेलिकॉप्टर में तकनीकी खामी आने के कारण उसकी आपातकालीन लैंडिंग करवानी पडी। हेलिकॉप्टर बठिंडा से दिल्ली के लिए उड़ा था, जिसमें पायलट समेत सेना के चार जवान मौजूद थे। मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटने लगी। इस बीच नरवाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। सेना के तकनीकी यूनिट को मौके पर बुलाया गया है।

भारतीय सेना का IA-1123 हेलिकॉप्टर रविवार दोपहर को गांव जाजनवाला के उपर से गुजर रहा था। उसी दौरान उसमें कोई में तकनीकी खामी आ गई। जिसके चलते हेलिकॉप्टर के पायलट ने उसे गांव जाजनवाला निवासी जबर सिंह के खेत में सुरक्षित उतार लिया। किसी प्रकार का नुकसान न तो हेलिकॉप्टर को हुआ और न ही उसमें सवार किसी जवान को चोट लगी।

खेतों में हेलिकॉप्टर को उतरा देख बड़ी संख्या में ग्रामीण खेतों में पहुंच गए। उसी दौरान सूचना पाकर सदर थाना नरवाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। बताया जाता है कि हेलीकाप्टर में पायलट समेत चार सेना के जवान मौजूद थे। फिलहाल सेना की तकनीकी यूनिट को सूचना दे दी गई है, उसके पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है।

सेल्फी के लिए होड़
गेहूं के खेत में हेलिकॉप्टर के उतरने की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण, खासकर युवाओं का खेतों के तरफ हुजूम उमड़ पड़ा। युवाओं में हेलिकॉप्टर सेल्फी लेने की भी होड़ लगी थी। अधिकतर ग्रामीणों के लिए हेलिकॉप्टर को इतनी नजदीक से देखने का ये पहला मौका था। ग्रामीण हेलिकॉप्टर के चारों तरफ घेरा बनाए खड़े रहे। पुलिस उनको ज्यादा नजदीक नहीं आने दे रही थी।

एसपी कुलदीप सिंह ने बताया कि सेना के हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग खेतों में हुई है। उसमें सवार जवान तथा हेलीकाप्टर सुरक्षित है। किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नही हुआ है। पुलिस बल को मौके पर भेज दिया गया है।