रोजगार मेला लगेगा:हर ब्लॉक में लगेगा रोजगार मेला, सिक्योरिटी गार्ड और सुपरवाइजरों के पदों पर होगी भर्ती

जींदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल के बाद सिक्योरिटी एंड इंटेलीजेंस सर्विस इंडिया लिमिटेड (एसआईएस) द्वारा रोजगार मुहैया करवाने के लिए जिला रोजगार विभाग की सहायता से हर ब्लॉक में रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। इसमें सुपरवाइजर से लेकर सिक्योरिटी गार्ड तक के पदों पर मल्टीनेशनल कंपनियों में भर्ती की जाएगी। रोजगार मेले में 21 से 37 साल तक की उम्र के 10वीं पास युवा भाग ले सकते हैं। रोजगार मेले में इंटरव्यू के बाद एक महीने की ट्रेनिंग होगी और ट्रेनिंग समाप्त होते ही कंपनी में नौकरी मिल जाएगी। भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता चेक करने के बाद ही सिलेक्ट किया जाएगा।

जिला रोजगार विभाग की सहायता से एसआईएस कंपनी द्वारा सिक्योरिटी गार्ड और सुपरवाइजर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ब्लॉक वाइज जॉब फेयर लगाने का शेड्यूल बनाया गया है। जिला रोजगार अधिकारी नृपेंद्र सांगवान और लिपिक रोशन वत्स के अनुसार जॉब फेयर में अगर आवेदक सिलेक्ट हो जाता है तो उसे पंजाब के फतेहगढ़ जिले के सरहिंद में एक महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग पूरी होते ही पद स्थापना की सूची जारी कर दी जाएगी। 65 साल की उम्र में जॉब से रिटायरमेंट मिलेगी।

इस ब्लॉक में इस दिन सुबह 10 से शाम चार बजे तक लगेगा रोजगार मेला

जींद ब्लॉक में 18 अक्टूबर को लघु सचिवालय की नई बिल्डिंग के कमरा नंबर 306, 307, 308, 312 में।

उचाना ब्लॉक में 19 अक्टूबर को लघु सचिवालय की कमरा नंबर 202।

सफीदों ब्लॉक में 21 अक्टूबर को रामपुरा रोड, नजदीक एसडीएम ऑफिस

नरवाना ब्लॉक में 22 अक्टूबर को मिनी सचिवालय, कमरा नंबर 12 से 15।

भर्ती के लिए यह मापदंड किए गए हैं तय
शरीरिक कद 168 सेंटीमीटर
छाती 80 से 85 सेंटीमीटर
आयु 21 से 37 साल
योग्यता 10 वीं पास
ट्रेनिंग पीरियड एक महीने
ड्यूटी टाइम आठ से 12 घंटे

ज्यादा से ज्यादा युवा लें रोजगार मेले में हिस्सा
ब्लॉक वाइज आयोजित होने वाले रोजगार मेले में ज्यादा से ज्यादा युवा भाग लें, ताकि उन्हें रोजगार मिल सके। बड़ी कंपनियों में नौकरी का यह अच्छा अवसर है। सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक इंटरव्यू की प्रक्रिया चलेगी। इसमें चयनित युवाओं को ही ट्रेनिंग पर भेजा जाएगा। ट्रेनिंग पूरी होते ही काम मिल जाएगा। -नृपेंद्र सांगवान, जिला रोजगार अधिकारी, जींद

खबरें और भी हैं...