पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीएम आवास योजना शहरी में गड़बड़झाला:ईओ ने एफआईआर के लिए दो बार शहर थाना पुलिस नरवाना को लिखा पत्र, फिर भी दर्ज नहीं हुई एफआईआर

जींद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नरवाना नगर परिषद में रिश्वत कांड में कार्रवाई सुस्त

नरवाना नप में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में रिश्वत कांड में कार्रवाई की चाल बहुत सुस्त है। 12 पीड़ितों द्वारा शपथ पत्र देने के 11 दिन बाद भी एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई है। नप के कार्यकारी अधिकारी डॉ. अरविंद बाल्याण का कहना है कि नरवाना शहर पुलिस को आरोपी सर्वेयर जयभगवान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए दो बार पत्र लिख चुके हैं। उसे हटा भी दिया गया है।

पुलिस का कहना है कि प्रशासन की जांच पूरी होने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा। उधर कर्मचारी बचाव में जुट गए हैं। वे शपथ पत्र भरवा रहे हैं कि किसी कर्मचारी ने न तो रुपए मांगे हैं न लिए हैं। लोग काम से संतुष्ट हैं। जो धरने-प्रदर्शन हुए, वह राजनीतिक चाल और नप को बदनाम करने की साजिश थी। सर्वेयर ने शहर में कई लोगों से शपथ पत्र भरवाए गए।

अधिकतर शपथ पत्र पर अंगूठे लगाए गए हैं। जिन लोगों ने शपथ पत्र को पढ़ा, उन्होंने साइन करने से इनकार कर दिया।उधर जांच अधिकारी नायब तहसीलदार (अकाउंट) कृष्ण कुमार ने नप ईओ को नोटिस भेजकर रिकार्ड सहित बुलाया था, लेकिन वह नहीं आए। अब ईओ को दोबारा नोटिस दी जा रही है। हालांकि पीड़ितों को जांच में शामिल होने के लिए कोई नोटिस नहीं दी गई है।

जांच पूरी होने के बाद मामला दर्ज करने को कहा
एसडीएम साहब की तरफ से जांच पूरी होने के बाद मामला दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि जो भी नाम आए, सभी के खिलाफ एक साथ कानूनी कार्रवाई की जाए। महेंद्र सिंह, शहर थाना प्रभारी, नरवाना।

इधर पीडि़त और सामाजिक कार्यकर्ता अधिकारियों से मिले, दोबारा धरने की दी चेतावनी
पीड़ित लोग सामाजिक कार्यकर्ता सुशील शास्त्री के नेतृत्व में जांच अधिकारी और एसडीएम से मुलाकात की। उन लोगों ने सर्वेयर द्वारा शपथ पत्र भरवाने की जानकारी दी। उनका कहना है कि 16 सितंबर को उपायुक्त से मिलेंगे। अगर कार्रवाई नहीं होती है तो 17 सितंबर से नगरपरिषद के सामने दो बारा धरना देंगे। इस मौके पर बलवान शाक्य, नरेंद्र ग्रोवर, जगदीश भट्ट आदि मौजूद रहे।

पीड़ितों के शपथ पत्र के बाद सर्वेयर जयभगवान को हटा दिया गया और 4 सितंबर को उसके खिलाफ मामला दर्ज करने को पुलिस को पत्र लिखा था। 11 सितंबर को फिर पत्र लिखा है, लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया है। सर्वेयर जयभगवान को हटा दिया गया है। यदि वह लोगों को बहकाकर शपथ पत्र पर साइन करवा रहा है तो वह गलत है। डॉ. अरविंद बाल्यान, ईओ, नप, नरवाना।

पीएमकेवीवाई मामले में नरवाना के ईओ को नोटिस देकर रिकाॅर्ड सहित बुलाया गया था, लेकिन वह नहीं आए। अब उनको फिर से नोटिस देकर जांच के लिए रिकार्ड सहित बुलाया गया है। पीडि़त पक्ष को नहीं बुलाया गया था, लेकिन आज कुछ लोग मिले थे। उसके बाद उन्होंने मौखिक रूप से उन्हें भी जांच के दौरान आने को कहा है। कृष्ण कुमार, नायब तहसीलदार (अकाउंट)।

नायब तहसीलदार जांच कर रहे हैं। चार-पांच दिन में रिपोर्ट अाने के बाद जिन लोगों के नाम सामने आएंगे, उनपर कार्रवाई की जाएगी। अगर ईओ ने पत्र लिखा है तो शहर पुलिस चाहे तो मामला दर्ज कर सकती है। जांच चलती रहेगी। संजय बिश्नोई, एसडीएम, नरवाना

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें