पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वेदर अपडेट:तापमान में गिरावट, दिन भर छाए रहे बादल, कई जगह हुई बूंदाबांदी; अप्रैल के पहले पखवाड़े जैसा रहा मौसम

जींद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज बारिश की संभावना, बारिश हुई तो मंडियों में भींगेंगे गेहूं के 98 हजार बैग

मौसम की करवट के बाद बुधवार सुबह से पूर्वा हवा के साथ आसमान में बादल छाए रहे और कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। शाम को तेज हवा के साथ बारिश की संभावना बनी है। मौसम परिवर्तन से तापमान में चार डिग्री तक की गिरावट आ गई है। बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 28 डिग्री तथा न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस रहा।

जबकि ऐसा मौसम अप्रैल के प्रथम पखवाड़े में रहा था। जिले की मंडियों में अब भी करीब 98 हजार बैग गेहूं पड़ा है। अगर बारिश हुई तो गेहूं भीगेगा। बता दें, जिला की मंडियों में अब तक 72 लाख 89 हजार 831 क्विंटल की आवक हो चुकी है। फसलों के लिए होगी वरदान मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार अगर अच्छी बारिश होती है तो किसानों को काफी फायदा पहुंचेगा।

किसानों द्वारा इस समय कपास, ज्वार, बाजरा की बिजाई की जा रही है। वहीं गन्ने व हरेचारे की फसल बिना पानी के सूखने लगी है, जो बारिश से लहलहा उठेगी। किसान रामस्वरूप, जगतसिंह व सुरेंद्र करसिंधु का कहना है कि अगर बारिश होती है तो कपास की फसल अच्छी होगी, क्योंकि पौधे गर्मी से झुलसने लगे थे।

कृषि उपनिदेशक डा. सुरेंद्र मलिक का कहना है कि बारिश से अब किसानों को काफी फायदा होगा और उन्हें सिंचाई के लिए टयूबवेल आदि नहीं चलाने पड़ेंगे। अभी खेतों में खरीफ फसलों की बिजाई का कार्य चल रहा है।

खबरें और भी हैं...