डेंगू का डकं:दो डेंगू और एक कोरोना पॉजिटिव मिला

जींद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ती जा रही है। गुरुवार को 18 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 2 डेंगू पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब इनकी संख्या 16 हो गई है। एक व्यक्ति आशरी गेट निवासी और दूसरी अर्बन स्टेट निवासी है। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. तीर्थ बागड़ी ने बताया कि 2 केस पॉजिटिव आए हैं।

इधर, जिला गुुरुवार को तीसरी बार कोरोना मुक्त होते-होते रह गया। अब तक एक ही एक्टिव केस बचा हुआ था, जो गुरुवार को रिकवर हो गया लेकिन गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली 859 सैंपलों की रिपोर्ट में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला। इससे पहले जिला 1 अगस्त व 13 सितंबर को पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया था।

उसके बाद कोरोना केस आने के बाद एक्टिव केस बढ़ गए थे। गुरुवार को 180 लोगों के सैंपल लिए गए। फिलहाल 728 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले कई दिनों से सैंपलिंग कम कर दी गई है। गुरुवार को भी 180 लोगों के ही सैंपल लिए गए। डिप्टी सीएमओ डॉ. पालेराम कटारिया का कहना है कि आज एक एक्टिव केस ठीक हुआ है और एक कोरोना मरीज मिला है। सैंपलिंग बढ़ाई जा रही है।

4186 को लगी वैक्सीन स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को जिले में 4186 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें 2786 को पहली और 1400 को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी है। जिले में अब तक 8 लाख 48 हजार 808 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

खबरें और भी हैं...