पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:आज से सुबह 4 बजे पहली रोडवेज बस निकलेगी मथुरा के लिए, सालासर, देहरादून व ऋषिकेश के लिए जल्द बनाई जाएगी रोटेशन

जींद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. बस स्टैंड परिसर में बूथ पर लगी सभी रोडवेज बसें।

अब किलोमीटर स्कीम की बसों को बहाल कर दिया है और इसके साथ ही रोडवेज की नए रोटेशन के साथ गुरुवार को बसें चली। इसमें सबसे ज्यादा फायदा यात्रियों को हुआ है। अभी विभिन्न रूट पर बसों के फेरे बढ़ाए गए हैं और इसमें सबसे ज्यादा फेरे गुरुग्राम, रोहतक व कैथल के बढ़े हैं। शुक्रवार से पहली बार सुबह 4 बजे मथुरा के लिए बस चलेगी। यह रूट सात माह बाद बहाल हुआ है। इस रूट पर बसों की डिमांड काफी समय से चल रही थी जो अब पूरी हो गई है। इसके साथ ही सालासर, देहरादून व ऋषिकेश के लिए भी जल्द ही रोटेशन बनाई जाएगी।

किलोमीटर स्कीम की डिपो में 15 बसें सात माह से खड़ी थीं और 12 नवंबर को बस चलने की अनुमति मिली। साथ ही रोडवेज को 5 बसें किमी. स्कीम की सोनीपत से ट्रांसफर हुई है। इससे जिले में अब 20 बसें किमी. स्कीम हो गईं। फिलहाल 50 प्रतिशत यानि 10 बसें ही चलने की अनुमति मिली है। इन बसों को लंबे रूट पर लगाया गया है। इससे भी रोडवेज के हालात अच्छे होंगे, क्योंकि रोडवेज के पास पहले बसों की कमी है और अब किमी. स्कीम की बसें चलने से काफी फायदा होगा। जीएम ने सभी कर्मचारियों को व्यवस्था बनाने के लिए स्टैंड पर कर्मचारियों को हर बूथ पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। ताकि सभी बसें बूथों पर समय पर लग सके व जा सकें।

अभी किमी. स्कीम की 50 प्रतिशत बस चलने की अनुमति मिली है और जैसे ही किमी. स्कीम की सभी बसें चलने लगेंगी तो लंबे रूट पर फेरे बढ़ाए जाएंगे। अभी पिछले सात माह से ऋषिकेश, देहरादून व सालासर के रूट बंद पड़े हैं। इन रूट पर भी जल्द ही टाइम टेबल सेट कर बसें चलाने की तैयारी में है।

नए टाइम टेबल के साथ चलाई गईं बसें : जीएम

किमी. स्कीम की बसों को चलाया गया है और इसके साथ ही कुछ नए टाइम जारी हुए हैं। इससे अब कई लंबे रूट पर फेरे बढ़ाए गए हैं। अगर अब भी यात्रियों की डिमांड आती है तो उसी रूट पर बसें भेजी जाएगी। बिजेंद्र सिंह, जीएम रोडवेज जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें