जींद का श्याम सुंदर हत्याकांड:कुख्यात धर्मेंद्र पहलवान 10 दिन के रिमांड पर, व्यापारी अब 3 को नहीं करेंगे शहर बंद, DSP के साथ बैठक

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के जींद में श्याम सुंदर हत्याकांड में पुलिस ने मुख्य आरोपी धर्मेंद्र पहलवान को कोर्ट में पेश कर 10 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने बलजीत पौकरी खेड़ी के साथ मिल कर हत्या की बात कबूली है। दूसरी तरफ व्यापारियों ने 3 दिसंबर के शहर बंद का फैसला 10 दिसंबर तक टाल दिया है।

डीएसपी धर्मबीर खरब ने व्यापारियों से बैठक कर उनको धर्मेंद्र पहलवान के बाद अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। बाद में व्यापारी एसपी से मिले।

जींद में धर्मेद्र पहलवान को लेकर कोर्ट जाती पुलिस।
जींद में धर्मेद्र पहलवान को लेकर कोर्ट जाती पुलिस।

जींद में रोहतक रोड की चौड़ी गली में सीमेंट व्यवसायी श्याम सुंदर बंसल की 23 नवंबर को 5 गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। धर्मेंद्र पहलवान, बलजीत पौकरीखेड़ी समेत 12 के खिलाफ मामला दर्ज है। धर्मेंद्र ने बुधवार को बड़े ड्रामाई अंदाज में आत्मसमर्पण किया था। जींद पुलिस ने उसे दिल्ली से ट्रांजिट रिमांड पर लाकर गुरुवार को कोर्ट में पेश कर उसे 10 दिन के पुलिl रिमांड पर लिया है।

डीएसपी धर्मबीर खरब ने बताया कि उसने पूछताछ में बलजीत के साथ मिल कर हत्या की बात कबूली है। पुलिस अब उससे हत्याकांड से जुड़ कई जानकारी जुटाएगी। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी जारी है।

जींद में एसपी से मिलने आए व्यापारी।
जींद में एसपी से मिलने आए व्यापारी।

व्यापारी 10 दिन बाद लेंगे जींद बंद पर फैसला

जींद व्यापार मंडल और विभिन्न ट्रेड यूनियनों के प्रतिनिधियों की पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक पुरानी अनाज मंडी में बीती रात हुई। इसकी अध्यक्षता व्यापार मंडल के जिला प्रधान महावीर कंप्यूटर ने की। बैठक में सीमेंट व्यवसायी श्याम सुंदर के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लेकर 3 दिसंबर को जींद बंद के विषय पर चर्चा की गई।

बैठक में डीएसपी धर्मबीर खरब और थाना शहर प्रभारी ने 10 दिन में सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का समय मांगा। पुलिस अधिकारियों के अनुरोध पर व्यापारियों ने 3 दिसंबर के जींद बंद के आह्वान को वापस ले लिया। अब 10 दिन बाद इस पर फैसला होगा।

जींद में व्यापारियों से बैठक करते डीएसपी।
जींद में व्यापारियों से बैठक करते डीएसपी।

नितिन मामले में एसपी से मिले व्यापारी

व्यापार मंडल के जिला प्रधान महावीर कंप्यूटर की अध्यक्षता में व्यापार मंडल के पदाधिकारी पुलिस अधीक्षक से मिले। इस दौरान उन्होंने नितिन गोयल से फिरौती लेने वाले भगोड़े दोषियों की गिरफ्तारी हेतु इनाम घोषित करने की मांग रखी। इस पर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजरनिया ने व्यापारियों को आश्वासन दिलाया है कि मैं इस संबंध में आईजी हिसार को लेटर आज ही लिखवा दूंगा।