पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कन्या भ्रूण मिलने का मामला:स्वास्थ्य विभाग की टीम कैथल के अल्ट्रासाउंड सेंटरों का खंगालेगी रिकाॅर्ड

जींद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में कन्या भ्रूण मिलने के मामले में जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम अब कैथल में अल्ट्रासाउंड सेंटरों का रिकाॅर्ड खंगालेगी। ताकि पता चल सके कि महिला ने एमटीपी किट लेने से पहले कहां पर अल्ट्रासाउंड करवा कर यह पता किया था कि उसके गर्भ में कन्या है। हालांकि इससे पहले जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम जींद शहर के कई अल्ट्रासाउंड सेंटरों का रिकार्ड खंगाल चुकी है लेकिन इस दौरा किसी भी अल्ट्रासाउंड सेंटर में जीतगढ़ गांव की महिला के नाम की एंट्री नहीं मिली।

अब जिला स्वास्थ्य विभाग को लोकेशन मिली है कि जीतगढ़ गांव की महिला ने कैथल शहर के किसी सेंटर पर अल्ट्रासाउंड करवाया है। इसी लोकेशन के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की टीम शीघ्र ही कैथल जाकर अल्ट्रासाउंड सेंटरों का रिकार्ड खंगालेगी। इसके कैथल जिला स्वास्थ्य विभाग की मदद ली जाएगी। कैथल में जांच के बाद ही पुलिस को दी जाएगी शिकायत जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम पहले महिला व उसके पति के खिलाफ कन्या भ्रूण मामले में पुलिस को शिकायत देने का मन बना चुकी थी।

अब कैथल में जांच के बाद ही मामले की पुलिस को शिकायत दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग एमटीपी के साथ-साथ मामले में पीएनडीटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाना चाहता है। क्योंकि जांच में यह स्पष्ट हो चुका है कि गर्भपात के लिए महिला ने एमटीपी किट ली थी और उससे पहले अल्ट्रासाउंड करवाकर पता लगाया था कि उसके गर्भ में कन्या का भ्रूण है।

जल्द टीम कैथल जाकर करेगी जांच : डाॅ. प्रभुदयाल
स्वास्थ्य विभाग की टीम जल्द ही मामले की जांच के लिए कैथल जाएगी। यहां के अल्ट्रासाउंड सेंटरों का रिकाॅर्ड जांच कर पता लगाया जाएगा कि कहीं जीतगढ़ गांव की महिला ने यहां पर तो अल्ट्रासाउंड नहीं करवाया।
-डाॅ. प्रभुदयाल, डिप्टी सिविल सर्जन जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें