जींद में 30 लाख की चरस के साथ काबू:सीआईए ने ढ़ाकल में ट्रैप लगा दबोचा, दो जिलों मे नशा सप्लाई करने आया था तस्कर

जींद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के जींद के नरवाना क्षेत्र में सीआईए टीम ने हिमाचल प्रदेश के बड़े चरस तस्कर तुला राम को गांव ढाकल से 3 किलो चरस के साथ काबू किया है। पकड़ी गई चरस की कीमत करीब 30 लाख रुपए आंकी गई है। इसकी सप्लाई नरवाना, जींद और कैथल एरिया में की जानी थी।

नरवाना में पकड़े गए चरस तस्कर की पहचान तुलाराम निवासी भागोल, थाना करसोग, जिला मंडी, हिमाचल प्रदेश के रूप में हुई है। सीआईए नरवाना की एक टीम एएसआई श्याम लाल के नेतृत्व में गांव ढाकल में हाईवे ओवरब्रिज के नीचे थी। सूचना मिली की ढाकल बस अड्डा पर चरस की सप्लाई लेकर कोई आने वाला है। टीम ने ढाकल बस अड्डा पर ट्रैप लगाया।

सीआईए टीम के कब्जे में नशा तस्कर तुलाराम।
सीआईए टीम के कब्जे में नशा तस्कर तुलाराम।

राजपत्रित अधिकारी की मौजूदगी में तलाशी

थोड़ी देर में एक व्यक्ति काले रंग का बैग लेकर प्राइवेट बस से उतरा। सीआईए टीम ने मौका पर राजपत्रित अधिकारी अवनेंदर सिंह एसडीओ पंचायती राज नरवाना को बुलाकर उनकी हाजिरी में आरोपी की तलाशी ली तो बैग से चरस बरामद हुई। इसका वजन करने पर 3 किलोग्राम मिला।

जमानत पर बाहर
आरोपी तुलाराम चरस का कुख्यात तस्कर बताया गया है। कुछ समय पहले ही चंडीगढ़ की बुडैल जेल से जमानत पर बाहर आया है। आरोपी के खिलाफ पहले से ही चरस तस्करी के 3 मामले न्यायालय में विचाराधीन हैं।
एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज
आरोपी व सप्लायर तुला राम के खिलाफ भादंसं की धारा 20/61/85 NDPS Act थाना सदर नरवाना दर्ज करके आगामी कारवाई अमल में लाई जा रही है। पकडी गई चरस की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 30 लाख रुपए आंकी गई है।