पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मेडिकल काॅलेज:जमीन से हाईटेंशन बिजली लाइन हटाने की एचवीपीएनएल से मिली मंजूरी

जींद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. हैबतपुर गांव के पास मेडिकल कालेज की जमीन से गुजर रही हाईटेंशन बिजली लाइन। फोटो |भास्कर
  • पीडब्ल्यूडी ने भेजा 11 करोड़ रुपए का एस्टीमेट, जल्द छोड़ा जाएगा टेंडर

हैबतपुर गांव के पास बनने वाले मेडिकल काॅलेज की जमीन से हाईटेंशन बिजली लाइन को हटाने की एचवीपीएनएल (हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड) से मंजूरी मिल गई है। अब पीडब्ल्यूडी ने हाईटेंशन बिजली लाइन को हटाने के लिए 11 करोड़ का एस्टीमेट तैयार कर मुख्यालय को भेजा है। इसके मंजूर होने के बाद पीडब्ल्यूडी द्वारा हाई टेंशन बिजली लाइन को हटाने के लिए टेंडर छोड़ा जाएगा।

मेडिकल काॅलेज जमीन से हाईटेंशन बिजली लाइन को हटाने के लिए कई माह पहले पीडब्ल्यूडी ने बिजली निगम से मंजूरी मांगी थी। ताकि मेडिकल काॅलेज निर्माण होने से पहले हाईटेंशन लाइन को हटाया जा सके। इस पर एचवीपीएनएल ने हाईटेंशन लाइन को शिफ्ट करने में पीडब्ल्यूडी को 11 करोड़ रुपए का खर्च आने का अनुमान बताया था। पहले पीडब्ल्यूडी इस कार्य को निर्माण कार्य के टेंडर में ही शामिल करने की योजना थी। लेकिन अब फैसला लिया गया है कि हाईटेंशन लाइन हटाने के लिए अलग से टेंडर जारी किया जाएगा।

कहां से की जाएगी शिफ्ट अभी तय नहीं

हालांकि पीडब्ल्यूडी ने मेडिकल काॅलेज जमीन से हाईटेंशन बिजली लाइन को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। लेकिन हाईटेंशन लाइन को मेडिकल काॅलेज जमीन से कहां को शिफ्ट किया जाएगा यह अभी तय नहीं हो पाया है। क्योंकि जहां से हाईटेंशन बिजली लाइन गुजर रही अब वहां पर रिहायशी मकान, दुकान आदि बनकर एरिया आबाद हो चुका है।

शिलान्यास के 2 साल बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं

सीएम मनोहरलाल ने वर्ष 2014 में अपने पहले दौरे में ही जींद में मेडिकल काॅलेज बनाने की घोषणा की थी। इसके बाद वर्ष 2018 में सीएम ने मेडिकल काॅलेज का शिलान्यास कर बजट भी जारी कर दिया था लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी मेडिकल काॅलेज निर्माण प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है।

मेडिकल काॅलेज से हाई टेंशन बिजली लाइन हटाने के लिए बिजली निगम की मंजूरी मिल गई है। अब 11 करोड़ रुपए का एस्टीमेट तैयार कर मुख्यालय को भेजा गया है। इसके मंजूरी होने के बाद ही हाई टेंशन बिजली लाइन को हटाने के लिए टेंडर जारी किया जाएगा। नवनीत नैन, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें