पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्राम सचिव परीक्षा:दो शिफ्टों में 9215 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा, 5024 रहे गैर हाजिर

जींद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में शनिवार को दो शिफ्टों में हुई ग्राम सचिव की परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। इस दौरान दोनों शिफ्टों 37 परीक्षा केंद्रों पर कुल 14 हजार 240 परीक्षार्थियों में से 9215 ने परीक्षा दी। जबकि 5024 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सभी सेंटरों में इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न हुई। एसडी स्कूल बने सेंटर से सुबह के सत्र में एक छात्रा परीक्षा समाप्त होने उत्तर पुस्तिका की कार्बन कॉपी गलती से अपने साथ ले गई।

जैसे ही इस बात की सूचना परीक्षा केंद्र इंचार्ज को लगी तो परीक्षा केंद्र पर हड़कंप मच गया। इसके बाद तुरंत ही कर्मचारी बस अड्डे की ओर दौड़े और अनाउसमेंट करवा कर छात्रा की तलाश की गई। इसके बाद छात्रा से उत्तरपुस्तिका की कार्बन कॉपी ली गई। ग्राम सचिव की परीक्षा में सुबह के सत्र में 7120 परीक्षार्थियों में से 4464 ने परीक्षा दी, जबकि 2656 गैर हाजिर रहे।

वहीं दूसरे सत्र में भी 7120 में से 4751 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और 2369 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। ग्राम सचिव की परीक्षा को लेकर सुबह 9 बजे से पहले ही परीक्षार्थी सेंटरों पर पहुंचने शुरू हो गए थे। इस दौरान परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले परीक्षार्थियों की सेंटर पर एंट्री शुरू की गई। ग्राम सचिव के पदों की परीक्षा को लेकर नोडल अधिकारी सफीदों के एसडीएम मंदीप कुमार की देखरेख में शनिवार को खजाना कार्यालय जींद से ड्यूटी मजिस्ट्रेटों को प्रश्नपत्र समेत परीक्षा सामग्री दी गई।

शहर में शनिवार को दोनों शिफ्टों में ग्राम सचिव पद की परीक्षा शांतिपूर्वक नकल रहित संपन्न हुई। एक परीक्षा केंद्र पर एक परीक्षार्थी गलती से उत्तरपुस्तिका की कार्बन कॉपी साथ ले गई थी। उसे भी बाद में ले लिया गया। इसमें कोई चूक या लापरवाही नहीं है। -मंदीप कुमार, नोडल ऑफिसर ग्राम सचिव परीक्षा एवं एसडीएम सफीदों।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser