पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:स्ट्रीट वेंडरों को बैठाने के लिए नप की बजाय दूसरे विभागों की साइट का कंपनी ने किया चयन, एसडीएम बोले- पहले साइट चिह्नित करो

जींद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. बैठक में भाग लेते एसडीएम व अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
जींद. बैठक में भाग लेते एसडीएम व अन्य अधिकारी।
  • 17 साइट का प्रपोजल कंपनी ने दिखाया, कमेटी को 7 दिन में करनी होगी साइट फाइनल

स्ट्रीट वेंडरों को सामान बेचने के लिए जगह देने के लिए सर्वे करने वाली रुद्राभिषेक कंपनी ने शहर में 17 साइट्स चयनित की है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने इसे खारिज कर दिया कि पहले इन साइट्स की वेरिफिकेशन की जाए कि आखिर यह किस विभाग की है और क्या वह विभाग इन्हें सामान बेचने की अनुमति देगा।

इसके लिए एसडीएम सत्यवान मान ने कंपनी व संबंधित अधिकारियों को 7 दिन का समय दिया है। वेरिफिकेशन होने के बाद अगली मीटिंग में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। स्ट्रीट वेंडिंग कमेटी जींद व जुलाना के अधिकारियों की सोमवार को लघु सचिवालय के काॅन्फ्रेंस हॉल में बैठक हुई, जिसमें सर्वे करने वाली कंपनी रुद्राभिषेक के प्रतिनिधियों ने स्ट्रीट वेंडरों को अपनी प्लानिंग बताई। कंपनी प्रतिनिधियों ने बताया कि शहर में 17 साइट्स देखी गई हैं, जहां इन स्ट्रीट वेंडरों को जगह दी जाएगी। इस पर एसडीएम सत्यवान मान ने कहा कि पहले इन जगहों की वेरिफिकेशन की जाए। 

बैठक में कंपनी प्रतिनिधियों ने हुडा पार्क एक, दो व तीन, बस स्टैंड के सामने, अनाज मंडी-1 व 2, नंदी धर्मशाला के ग्राउंड, जींद-गोहाना रोड, काठ मंडी-1 व 2 सहित कुल 17 साइट्स दिखाई है, लेकिन यह साइट्स नगर परिषद की न होकर अन्य विभागों की है, जिस कारण इस पर अधिकारियों ने आब्जेक्शन किया है। एसडीएम सत्यवान मान ने बताया कि रेहड़ी-पटरी लगाने वाले लोगों के लिए शहरों में जगह निर्धारित की जाएगी, इन्हीं चिन्हित स्थानों पर रेहड़ी इत्यादि लगाई जा सकेंगी।

इन जगहों की पहचान के लिए उन्होंने एक कमेटी का गठन कर एक सप्ताह में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रेहड़ी इत्यादि लगाने वाले लोगों को पहचान पत्र के साथ-साथ वेंडिंग सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा ताकि इन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। इस अवसर पर तहसीलदार मनोज अहलावत मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें