पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:सीआरएस यूनिवर्सिटी में अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोच तैयार करेंगे खिलाड़ियाें की पौध

जींद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्वविद्यालय ने 7 खेलों के लिए एजेंसी/अकेडमी से मांगे आवेदन
  • पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड पर विवि हायर करेगा कोच

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल प्राप्त कोच ही खिलाड़ियाें की पौध तैयार करेंगे। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड पर विश्वविद्यालय यह सेवाएं लेगा। इसमें आधा शेयर विश्वविद्यालय का होगा, जबकि आधा शेयर एजेंसी/अकेडमी का होगा। इसमें संबंधित एजेंसी विश्वविद्यालय का स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर का प्रयोग कर सकेगा, जिसकी एवज में संबंधित एजेंसी को विश्वविद्यालय के खिलाड़ियाें को नि:शुल्क ट्रेनिंग देनी होगी।

विश्वविद्यालय फिलहाल 7 खेलों में यह सुविधा शुरू करेगा। जिन एजेंसी/अकेडमी को विश्वविद्यालय द्वारा हायर किया जाएगा, वह विश्वविद्यालय के अलावा जींद व आसपास जिलों के खिलाड़ियाें को भी ट्रेनिंग देंगे। इससे न केवल विश्वविद्यालय में बेहतरीन खिलाड़ी तैयार होंगे, बल्कि विश्वविद्यालय का इंफ्रास्ट्रक्चर प्रयोग कर आमदनी भी बढ़ेगी।

विश्वविद्यालय द्वारा इसके लिए संबंधित एजेंसी व एकेडमी से 31 जनवरी तक अपने प्रपोजल विश्वविद्यालय में जमा कराने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद एक फरवरी को प्री-बीड मीटिंग का आयोजन विश्वविद्यालय में किया जाएगा। विश्वविद्यालय की तरफ से संबंधित एजेंसी और एकेडमी से उनके सुझाव भी मांगे हैं।

60:40 का रहेगा शेयर
विश्वविद्यालय ने स्पष्ट किया है कि इसमें 60:40 का शेयर रहेगा। इसमें 60 प्रतिशत शेयर एजेंसी और 40 प्रतिशत शेयर विश्वविद्यालय का होगा। एमओयू के दौरान 2 लाख रुपए की सिक्योरिटी जमा होगी।

कम फीस में खिलाड़ियों को मिल सकेगी बेहतरीन कोचिंग
चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय द्वारा कोचिंग के लिए सरकारी फीस रखी जाएगी, जो निजी एजेंसी या एकेडमी से बहुत कम होगी। ऐसे में कम फीस में बेहतरीन कोचिंग विश्वविद्यालय में खिलाड़ियाें को मिल सकेगी। इसलिए विवि द्वारा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने वालों को ही कोच के रूप में लिया जाएगा।

विवि के खिलाड़ियाें को नि:शुल्क कोचिंग
^पीपीपी मोड पर विवि द्वारा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोच लगाए जाएंगे, जो विश्वविद्यालय के खिलाड़ियाें को नि:शुल्क कोचिंग देंगे। बाहरी खिलाड़ियाें की फीस लगेगी। इससे विवि को भी आमदनी होगी और बढ़िया खिलाड़ी तैयार होंगे।
-डॉ. राजेश पूनिया, रजिस्ट्रार, सीआरएसयू, जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser