पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जींद:नशा तस्करी के मामले में जेल में बंद हवालाती की संदिग्ध हालात में मौत, परिजनों ने जताया आक्रोश

जींद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नशा तस्करी के मामले में जिला कारागार में बंद एक हवालाती हवासिंह (50) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। इसके बाद मृतक के परिजनों ने सिविल अस्पताल में जेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। बाद में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सिवानी राणा ने सिविल अस्पताल में पहुंचकर शव की जांच की और इसके बाद परिजनों के बयान लिए।

सिविल लाइन थाना पुलिस नेपोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट व मजिस्ट्रेट की जांच पूरी होने के बाद ही मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी। कुरुक्षेत्र के दीदार नगर निवासी 50 वर्षीय हवासिंह नामक स्मैक की तस्करी के मामले में करीब 4 माह से जेल में बंद था। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने 24 सितंबर को हवासिंह और नरवाना के रहने वाले कृष्ण को 286 ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा था।

शनिवार सुबह हवासिंह की तबीयत बिगड़ गई और जेलकर्मी उसे सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दी गई। मृतक की मां चंद्रो देवी व अन्य परिजनों ने इस दौरान सिविल पहुंचकर जेल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। बाद में इसकी सूचना ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट को दी गई। परिजनों का आरोप था कि हवासिंह की मौत जेल प्रशासन द्वारा बरती गई लापरवाही के कारण हुई है। चंद्रो देवी ने कहा कि उसकी शुक्रवार सुबह अपने बेटे के साथ बात हुई थी। इस दौरान वह पूरी तरह से ठीक था। उसे किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं थी।

मजिस्ट्रेट कर रहे जांच
जिला कारागार में बंदी की हुई मौत के मामले की ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट द्वारा जांच शुरू कर दी गई है। उनके द्वारा ही परिजनों के बयान लिए गए हैं। पोस्टमार्टम व बिसरा रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा मौत किन कारणों से हुई है। -हरिओम, सिविल लाइन थाना प्रभारी जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser