पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:भट्ठा मजदूरों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

जींद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लाल झंडा भट्ठा मजदूर यूनियन हरियाणा जिला कमेटी के आह्वान पर गुरुवार को सैकड़ों मजदूर मांगों को लेकर नेहरू पार्क में इकट्ठे हुए। इसके बाद शहर में प्रदर्शन कर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। इसकी अध्यक्षता यूनियन के जिला प्रधान सुरेश करसोला और संचालन जिला सचिव सतबीर खरल ने की। मीटिंग में सीटू के राज्य उपाध्यक्ष कॉमरेड सतबीर सिंह, सीटू जिला सचिव कपूर सिंह, संदीप जाजवान, पवन कुमार मौजूद रहे। सीटू के राज्य उपाध्यक्ष कॉमरेड सतबीर सिंह ने बताया कि देश में महंगाई लगातार आसमान छू रही है और ईंटों के रेट भी लगातार बढ़ रहे हैं।

लेकिन इन सबके बावजूद भट्ठाें के मजदूरों की हालात लगातार दयनीय होती जा रही है। जींद जिले में पिछले 2 साल से भट्ठे की मजदूरी के रेट में एक पैसे की बढ़ोतरी नहीं हुई है। इसके कारण मजदूरों के आर्थिक हालात बहुत दयनीय बनी हुई। उन्होंने बताया कि काम के दौरान मौत या बीमार होने पर बच्चों पर काम करने वाले मजदूरों को सरकार या मालिकों की ओर से कोई आर्थिक सहायता प्रदान नहीं की जाती।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें