पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:सुबह से लेकर शाम तक छाई रही हल्की धुंध, न्यूनतम पारा में आई 4 डिग्री सेल्सियस की कमी, ठंड में हुई बढ़ोतरी

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री और अधिकतम 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, धुंध बढ़ने की संभावना

बुधवार को सुबह से लेकर शाम तक हल्की धुंध छाई रही। वहीं इस दौरान न्यूनतम तापमान में आई 4 डिग्री सेल्सियस की कमी और दिनभर चली 8 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से हवा के कारण ठंड में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो गई है। बुधवार को जिला का न्यूनतम तापमान घटकर 11.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

जो कि सामान्य से अब भी 7 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। जबकि अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से 0.7 डिग्री सेल्सियस अधिक है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड में इजाफा होगा और धुंध पड़ने की संभावना है। बुधवार सुबह छाई धुंध के कारण दृश्यता में कमी आई है। हालांकि इसके बाद धुंध थोड़ी कम हुई लेकिन दिनभर हल्की धुंध बनी रही। दोपहर को एक बार कुछ देर के लिए सूर्य निकले लेकिन इसके बाद बादल छाने और फिर से धुंध शुरू होने के कारण सूर्य की रोशनी नजर नहीं आई।

11 जनवरी तक मौसम परिवर्तनशील रहने व उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से रात्रि तापमान में गिरावट व अलसुबह/देर रात्रि धुंध छाए रहने की संभावना है। 8 जनवरी रात्रि को राज्य के उत्तरी व दक्षिणी क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादलवाई व छिटपुट बूंदाबांदी होनी की संभावना है। 9 से 11 जनवरी के बीच प्रदेश में आमतौर पर मौसम खुश्क रहेगा और न्यूनतम तापमान में कमी आएगी। डाॅ. मदनलाल खीचड़, इंचार्ज कृषि मौसम विभाग हरियाणा कृषि विवि हिसार।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें