पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिशन एडमिशन:बीए में दाखिले के लिए डेढ़ बजे डाली मेरिट लिस्ट, 10 मिनट बाद ही हटाई

जींद4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेरिट लिस्ट में थी कई तरह की खामियां, बीए की मेरिट लिस्ट भी साथ ही जारी होने की उम्मीद

कॉलेजों में अंडर ग्रेजुएशन में दाखिले को लेकर शनिवार को जो मेरिट लिस्ट जारी हुई थी, उसे हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने रद्द कर दिया है। अब दोबारा से नए सिरे से मेरिट लिस्ट डाली जाएगी। मेरिट लिस्ट रद्द किए जाने के पीछे इसमें कई तरह की तकनीकी खामियां बताई जा रही हैं। बीए की मेरिट लिस्ट भी साथ ही जारी होने की उम्मीद है। रविवार दोपहर डेढ़ बजे बजे बीए की भी मेरिट लिस्ट डाल दी गई थी लेकिन इसे तुरंत हटा लिया गया।

बता दें कि उच्चतर शिक्षा विभाग ने दाखिला प्रक्रिया शेड्यूल के तहत 11 सितंबर को अंडर ग्रेजुएशन के विभिन्न कोर्सेज में दाखिले के लिए पहली मेरिट सूची जारी की थी। बीए को छोड़ बीकॉम, बीएससी, बीसीए, बीटीएम समेत सभी कोर्स की मेरिट सूची जारी हो गई थी और इसमें दाखिले के लिए सोमवार से फीस जमा होनी थी। बीए की मेरिट लिस्ट रविवार को दोपहर बाद जारी होनी थी और डेढ़ बजे एक बार मेरिट लिस्ट डाली भी गई लेकिन तभी इसे पोर्टल से हटा दिया गया।

हायर एजुकेशन विभाग ने इस मेरिट लिस्ट को प्रोविजनल मानकर हटाने के निर्देश दे दिए। इसके बाद पोर्टल से पूरी मेरिट सूची को हटा दिया गया। इसके बाद विभाग की साइट नहीं चल पाई। अब रविवार रात को मेरिट सूची जारी करने का टाइम दिया गया था, देखना यह होगा कि मेरिट सूची जारी होती है या नहीं। राजकीय पीजी कॉलेज की प्रिंसिपल शीला दहिया ने बताया कि तकनीकी खामियों की वजह से मेरिट लिस्ट जारी नहीं हो पाई थी। रविवार रात को 10 बजे के बाद मेरिट सूची जारी करने का समय दिया गया था। सोमवार को भी मेरिट सूची जारी हो सकती है।

पहली मेरिट लिस्ट में भी कई तरह की खामियां
शनिवार को बीएससी, बीकॉम, बीसीए, बीटीएम समेत दूसरे कोर्स में दाखिले के लिए पहली मेरिट सूची जारी हो गई थी लेकिन इसमें कई तरह की खामियां बताई जा रही थीं। मेरिट लिस्ट में भी 99 प्रतिशत अंकों वाले छात्र का नाम टॉप पर दिखाया गया था, जबकि वेटेज मिलाकर 103 प्रतिशत वाले छात्र का नाम तीसरे नंबर पर था।

18 सितंबर तक जमा होगी फीस
अगर रविवार रात को मेरिट सूची जारी होती है तो सोमवार से मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थी फीस जमा करवा सकते हैं। 18 सितंबर तक फीस जमा करवाई जा सकेगी। इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड से ऑनलाइन फीस का भी भुगतान किया जा सकता है तो साथ ही कॉलेजों में भी ऑफलाइन फीस जमा करवाई जा सकेगी।

खबरें और भी हैं...