पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:मिनी बसों को ग्रामीण रूट पर लगाया, स्कूल खुलने के बाद लगाई जाएंगी महिलाओं के लिए स्पेशल बसें

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महिलाओं के लिए जींद डिपो में आई स्पेशल मिनी बसाें काे अब ग्रामीण रूट पर लगाया गया है। इन बसों को सवारियों की संख्या के हिसाब से चलाया गया है। अगर सवारी कम है तो ग्रामीण रूट पर बसें चलाई गईं। पिछले 8 माह से मिनी बसों को प्रयोग में नहीं लाया जा सका था। अब ग्रामीण रूट पर बसें चल सकेंगी। जब पूरी तरह से स्कूल व कॉलेज खुल जाएंगे तो इन बसों को महिलाओं के लिए स्पेशल चलाया जाएगा। इन बसों के चलने से रोडवेज की कुछ हद तक बसों की कमी दूर होगी।

इन पांच मिनी बसों को गुलाबी बस के नाम से भी जाना जाता है। इन बसों में महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था के हिसाब से सीसीटीवी कैमरे व जीपीएस लगाए गए हैं। अब यह बसें कुछ समय के लिए कॉमन चलेंगी और ग्रामीण रूट पर इन बसों को लगाया गया है। कई बार दोपहर व शाम के समय ग्रामीण रूट पर सवारियां होती हैं और बसें नहीं मिलने पर अन्य प्राइवेट वाहनों में सफर करना पड़ता है। अगर ज्यादा सवारियां हुई तो बड़ी बस भेजी जाएगी और कम सवारियां हुई तो मिनी बसों को भेज दिया जाएगा।

काफी समय से ग्रामीण रूट पर थी बसों की कमी
काफी समय से ग्रामीण रूट पर बसों की संख्या काफी कम हो चुकी थी। इससे दोपहर व शाम के समय बस मिलने में काफी परेशानी होती थी। अब ग्रामीण रूट पर मिनी बस होने के कारण यात्रियों को राहत मिलेगी। इसके लिए अतिरिक्त बड़ी बस भी रहेगी।

मिनी बसों को ग्रामीणों रूट पर लगाया गया है। इन रूट पर सवारियों के हिसाब से बसों को चलाया जा रहा है। मिनी बस की सवारी होने पर यह बसें भेजी जा रही हैं। स्कूल व कॉलेज खुलने के बाद महिलाओं के लिए स्पेशल चलाया जाएगा। -बिजेंद्र सिंह, जीएम रोडवेज जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser