पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉकडाउन:बाजारों में ज्यादातर दुकानें रहीं बंद, रोहतक रोड पर पुलिस व दुकानदारों में बहस

जींद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दुकानें खोलने व बंद को लेकर व्यापारियों और पुलिस में होती बहस। - Dainik Bhaskar
दुकानें खोलने व बंद को लेकर व्यापारियों और पुलिस में होती बहस।
  • व्यापार मंडल ने सरकार द्वारा दुकानों के समय बढ़ाने का किया स्वागत, व्यापारियों से नियमों की पालना करने का किया आह्वान

शहर में रविवार को व्यापार मंडल जींद के आह्वान पर ज्यादातर दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखी। व्यापार मंडल के नगर प्रधान अनिल अग्रवाल ने कहा कि लॉकडाउन में व्यापारियों ने सरकार व प्रशासन का सहयोग करते हुए नियमों की पूरी पालना की है। जिनके कारण समय-समय पर सरकार ने व्यापारियों को और ज्यादा ढील देने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि रविवार को बंद में सभी एसोसिएशनों ने सहयोग दिया। प्रधान अनिल अग्रवाल ने सरकार द्वारा नौ बजे से 6 बजे तक दुकानें खोलने के निर्णय का स्वागत किया है। दुकानें ऑड ईवन लेफ्ट राइट से खुलेंगी। उन्होंने व्यापारियों से आग्रह किया कि फिलहाल सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए मास्क का उपयोग करना मत भूलें।

हमें मिलकर इस महामारी को भी हराना है और परिवार की खातिर अपने व्यापार को भी संभालना है। दूसरी तरफ कुछ दुकानदारों द्वारा दुकानें खोली गईं। रोहतक रोड पर दुकानदारों द्वारा दुकानें खोलने को बंद कराने के लिए पुलिस पहुंची तो इस दौरान दुकानदारों व पुलिस कर्मचारियों के बीच बहस भी हुई।

व्यापार मंडल के प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार गोयल ने बताया कि पुलिस द्वारा जबरदस्ती दुकानें बंद कराने पर उन्होंने प्रशासन के आला अधिकारियों से बात की। आला अधिकारियों ने कहा कि संडे बंद का कोई आदेश नहीं है। जिस लाइन का संडे का नंबर है उस लाइन के दुकानदार दुकान खोल सकते हैं। तब जाकर पुलिस पीछे हटी।

एक सप्ताह बढ़ा लॉकडाउन, आज से 9 से 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें

सरकार ने लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है, लेकिन कुछ रियायत दी है। सोमवार से सभी दुकानें लेफ्ट/राइट के अनुसार सुबह 9 से 6 बजे तक खुलेंगी। पहले यह समाचार 3 बजे तक था। इसके अलावा मॉल भी सुबह 10 से रात 8 बजे तक खोले जा सकेंगे।

रेस्टोरेंट, बार व होटल को खोलने का समय सुबह 10 से रात 8 बजे रखा गया है, लेकिन इसमें सीटिंग केवल 50 प्रतिशत की रहेगी। होटल, रेस्टोरेंट व फास्ट फूड पॉइंट से रात 10 बजे तक होम डिलीवरी की जा सकेगी। धार्मिक स्थल अब खोले जा सकेंगे। एक साथ केवल 21 लोग धार्मिक स्थलों पर जा सकेंगे। सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। कार्पाेरेट आफिस भी 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ खुल सकेंगे।

खबरें और भी हैं...