नरवाना शहरवासियों के लिए राहत भरी खबर:नरवाना-टोहाना रोड शहर में होगा फोरलेन, बिजली लाइन शिफ्टिंग को लगा 1 करोड़ का टेंडर

जींद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नरवाना-टोहाना रोड, जो फोरलेन बनाया जाएगा। - Dainik Bhaskar
नरवाना-टोहाना रोड, जो फोरलेन बनाया जाएगा।
  • लाइन शिफ्ट होते ही बीच में डिवाइडर लगा किया जाएगा रोड चौड़ा, नरवाना से धमतान तक का है आठ करोड़ का प्रोजक्ट, शहर में मिलेगी जाम से मुक्ति

नरवाना शहरवासियों के लिए राहत भरी खबर है। टोहाना की तरफ जाने वाले रोड पर शहर का लगभग दो किलोमीटर का एरिया बीच में डिवाइडर लगा फोरलेन किया जाएगा, इससे शहर में जाम से मुक्ति मिलेगी और वाहन चालकों को भी सुविधा होगी। इस रोड से गुजर रही बिजली की लाइन को शिफ्ट करने के लिए लोक निर्माण विभाग की इलेक्ट्रिक विंग ने एक करोड़ पांच लाख रुपए का टेंडर जारी कर दिया है। बिजली की लाइन शिफ्ट होते ही इस सड़क के फोरलेनिंग का काम शुरू कर दिया जाएगा।

नरवाना से धमतान साहिब तक आठ करोड़ रुपए से फोरलेनिंग और सड़क चौड़ीकरण का प्रोजेक्ट है। इसके तहत शहर के बाहर धमतान तक सड़क को चौड़ा किया जा रहा है। शहर में लगभग दो किलोमीटर का एरिया है, जहां हर समय भीड़भाड़ रहती है और सड़क भी काफी तंग है। इससे कई बाहर जाम की स्थिति बन जाती है। शहरवासियों को जाम से मुक्ति दिलवाने की खातिर लोक निर्माण विभाग ने सड़क को चौड़ी करने और बीच में डिवाइडर लगा, आने और जाने की अलग-अलग सड़क बनाने का एस्टीमेट बनाया।

इस पर सड़क के साथ जा रही बिजली की लाइन बीच में आड़े आ रही थी, उसे हटाने के लिए एक करोड़ पांच लाख रुपए का टेंडर जारी किया गया है। इस राशि से बिजली की लाइन को साइड में शिफ्ट किया जाएगा। जितनी जगह खुलेगी, वहां पर सड़क बनाई जाएगी। फिलहाल शहर के बीच से टोहाना की तरफ जाने के लिए सीधा रास्ता नहीं है। भगत सिंह चौक, पंजाबी चौक, मोर पत्ती से होते ही वाहनों को टोहाना की तरफ निकलना पड़ता है। इससे वाहन चालकों को भी काफी परेशानी होती है।

शहर के बाहर धमतान साहिब तक सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है
नरवाना से धमतान साहिब तक करीब आठ करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट है। इसके तहत ही शहर में सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा। शहर के बाहर धमतान साहिब तक सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है, जिसका काम अंतिम चरण में है। जब तक यह काम पूरा होगा, तब तक शहर के अंदर करीब दो किलोमीटर का एरिया है, इसमें बिजली की लाइन को शिफ्ट कर दिया जाएगा। उसके बाद शहर के बीच से भी सड़क निर्माण हो जाएगा।

पहले बिजली के तार हटेंगे, फिर बनेगी सड़क

  • एक करोड़ पांच लाख रुपए से पहले बिजली के तार हटाए जाएंगे, उसके बाद सड़क चौड़ी की जाएगी। हालांकि शहर के बीच में जगह काफी कम है लेकिन विभाग का प्रयास रहेगा कि बीच में डिवाइडर लगा आने-जाने का अलग-अलग रास्ता हो। - लोकेश डागर, एक्सईएन, लोक निर्माण विभाग, नरवाना।
खबरें और भी हैं...